29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव : चुनाव लड़ने से ज्यादा खूबसूरती को लेकर चर्चा में हैं ये उम्मीदवार

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव अंतिम पड़ाव पर है. 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग के साथ ही मतदान संपन्न हो जायेगा. इसके बाद पूरे देश की निगाहें 23 मई के चुनाव परिणाम पर टिकी होंगी की केंद्र की सत्ता पर किसका राजतिलक होगा. इस बार के चुनाव में ऐसी आठ महिला उम्मीदवार हैं, […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव अंतिम पड़ाव पर है. 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग के साथ ही मतदान संपन्न हो जायेगा. इसके बाद पूरे देश की निगाहें 23 मई के चुनाव परिणाम पर टिकी होंगी की केंद्र की सत्ता पर किसका राजतिलक होगा. इस बार के चुनाव में ऐसी आठ महिला उम्मीदवार हैं, जो अपने चुनाव लड़ने से ज्यादा अपने लुक को लेकर चर्चा में रहीं हैं. इन अभिनेत्रियों में से कुछ पहले भी लोकतंत्र के मंदिर का हिस्सा रह चुकी हैं. जबकि कुछ अभिनेत्री पहली बार चुनावी मैदान में हैं. 23 मई को इस बात का फैसला हो जायेगा कि संसद तक पहुंचने के सफर में मतदाताओं ने इनमें से किनका साथ दिया.

सुमनलता अंबरीश

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री सुमनलता अंबरीश निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कर्नाटक के मांडया से चुनाव लड़ रही हैं. कयास लगाये जा रहे थे कि सुमनलात भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी लेकिन उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा दाखिल कर सबको चौंका दिया था.

हेमा मालिनी
बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से लोकसभा सांसद हैं. हेमा मालिनी को भारतीय जनता पार्टी ने इस बार फिर मथुरा से लोकसभा का टिकट थमाया है. उनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी आरएलडी के कुंवर नरेंद्र सिंह और कांग्रेस के महेश पाठक से है.

शताब्दी रॉय

शताब्दी रॉय 2014 में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बीरभूम संसदीय सीट से चुनाव जीत कर 16वीं लोकसभा की सदस्य बनी थीं. टीएमसी ने शताब्दी रॉय को इस बार से बीरभूम लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. यहां उनका मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार दुध कुमार मंडल से है.

नुसरत जहां
बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की लोकप्रिय अदाकारा नुसरत जहां पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं. 29 साल की नुसरत जहां ने मॉडलिंग करने के बाद 2011 में फिल्मों में कदम रखा था. नुसरत को इस बार तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

मिमी चक्रवर्ती

बंगाली एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती इस बार सियासत के मैदान में अपनी किस्मत आजमा रही हैं. 30 साल की मिमी को ममता बनर्जी की नेृतत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के जादवपुर से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनुपम हाजरा से है.

उर्मिला मातोंडकर

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को उत्तरी मुंबई सीट से उम्मीदवार बनाया है. उत्तरी मुंबई सीट पर उर्मिला का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से है. वह रैलियों में जम कर हिस्सा ले रहीं हैं.

जया प्रदा

बॉलीवुड की अदाकार जया प्रदा इस बार पाला बदलते हुए भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर उत्तर प्रदेश की हाइ प्रोफाइल सीटों में शामिल रामपुर से चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक मोहम्मद आजम खान से है.

मुन मुन सेन
मुन मुन सेन पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से है. मुन मुन सेन 2014 में पश्चिम बंगाल की बांकुड़ा सीट से टीएमसी के टिकट पर लोकसभा सदस्य तौर पर चुनी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें