26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : 41 डिग्री में भी न डिगे वोटर बूथों पर वोटों की बारिश

आनंद जायसवाल, दुमका : कड़ी धूप व प्रचंड गर्मी के बावजूद दुमका संसदीय क्षेत्र में वोटर सुबह से ही मतदान केंद्रों की ओर रुख करते दिख रहे थे. शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी मतदाता धूप से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान केंद्र पहुंच गये थे. अधिकांश बूथों में तो छह-साढ़े छह बजे […]

आनंद जायसवाल, दुमका : कड़ी धूप व प्रचंड गर्मी के बावजूद दुमका संसदीय क्षेत्र में वोटर सुबह से ही मतदान केंद्रों की ओर रुख करते दिख रहे थे. शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी मतदाता धूप से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान केंद्र पहुंच गये थे. अधिकांश बूथों में तो छह-साढ़े छह बजे ही लंबी-लंबी कतारें लग गयीं थीं.

अधिकांश बूथों में इस बार बरामदे पर कतार लगी थी, लेकिन भिलाईकांदर, काठीजोरिया, दुर्गापुर, मूक बधिर विद्यालय दुमका, पुराना दुमका पंचायत सचिवालय जैसे कई बूथ थे, जहां धूप में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी.
राहत भरी बात थी कि इन बूथों में पेयजल के मुकम्मल इंतजाम थे. मिट‍्टी के घड़े में रखा गया शीतल जल लोगों के गले को ठंडक पहुंचा रहा था. राजकीय मध्य विद्यालय दुर्गापुर गोपीकांदर में तो अधिकांश महिलायें छतरी लेकर ही पहुंची हुई थीं. जबकि कई पुरुष माथे और चेहरे में गमछा लपेटे हुए अपने को धूप से बचा रहे थे.
कई जगह वीवीपैट में गड़बड़ी सामने आयी : मतदान केंद्रों में मॉकपॉल के बाद इवीएम और वीपीपैट में खराबी को लेकर कंट्रोल रुम और सेक्टर मजिस्ट्रेट के फोन बजते रहे. हालांकि इसे फौरी तौर पर दुरुस्त किया जाता रहा. दुमका के सिदो कान्हू हाई स्कूल के 29 नंबर बूथ में मॉकपॉल के बाद इवीएम ने काम नहीं किया गया.
यहां तकरीबन एक घंटे के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार साह ने पहुंचकर इवीएम दुरुस्त कराया, तब जाकर मतदान शुरु हो पाया. सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे कई लोग निराश होकर एक-सवा घंटे इंतजार के बाद लौट भी गये, हालांकि मतदान चालू होने की सूचना पाकर वे लौटे भी और अपना कीमती मत डाला.
इसी तरह जामा विधानसभा क्षेत्र में सिमरा के बूथ नंबर 25 में भी 8.15 बजे तक मतदान नहीं शुरु हो सका था. जानकारी मिलने पर सीओ रामा रविदास पहुंचे और निराकरण कराते हुए मतदान प्रारंभ कराया. इधर सरैयाहाट प्रखंड के बूथ संख्या-346 कसवा में मशीन की गड़बड़ी के कारण 8 बजे मतदान शुरू हुआ.
दुमका
  • रामगढ़, नक्सल प्रभावित क्षेत्र के आम पंचायत के ढोलपाथर बूथ संख्या-143 में एक आदिवासी महिला का वोट बोगस तरीके से दूसरे ने दे दिया. इस कारण बूथ पर हंगामा हुआ. शिकायत पर पीठासीन पदाधिकारी ने की जांच
  • भारी संख्या में दिव्यांग मतदाता कर रहे हैं वोट
  • उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के बूथ नं 109 में मतदाताओं की लंबी लाइन
  • उग्रवाद प्रभावित इलाके और जंगलों में एंटी नक्सल ऑपरेशन भी चल रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें