Advertisement

devgarh

  • Apr 16 2019 5:19AM
Advertisement

देवघर : सोशल मीडिया में डिजिटल वार का जबरदस्त क्रेज, हरेक लाइक और कमेंट पर तय हो रही प्रत्याशी की जीत-हार

देवघर : सोशल मीडिया में डिजिटल वार का जबरदस्त क्रेज, हरेक लाइक और कमेंट पर तय हो रही प्रत्याशी की जीत-हार
संजीत मंडल
 
देवघर : संताल परगना में धीरे-धीरे चुनावी फिजां बनने लगी है. संताल परगना की तीनों सीट गोड्डा, दुमका और राजमहल के लिए चुनाव होना है. इस बार सोशल मीडिया में डिजिटल वार का जबरदस्त क्रेज है. 
 
चाहे दल हो या प्रत्याशी सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं. हालांकि संताल परगना में मतदान अंतिम चरण में है तथा अभी एक माह से अधिक समय शेष है. लेकिन सोशल मीडिया में वोटिंग जारी है. प्रत्याशियों के समर्थक फेसबुक पर रोज अपने प्रत्याशी को जीता रहे हैं. लाइक करने वालों की संख्या पर वोट का आकलन कर रहे हैं. एक्जिट पोल निकाल कर खुश हो रहे हैं. समर्थक फेसबुक, ट्वीटर पर लोगों की राय मांग रहे हैं कि कौन प्रत्याशी अच्छा है, कौन होगा आपकी पसंद. इसके लिए दलों ने फेसबुक हैंडलर को ये जिम्मा दे रखा है.
 
उपलब्धियां व खामियां छायी है सोशल मीडिया में : गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे और झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव के बीच सोशल मीडिया वार जबरदस्त रूप से चल रहा है. प्रत्याशी तो फेसबुक पर सक्रिय हैं ही, उनके समर्थकों में अपने प्रत्याशी को आगे रखने की होड़ लगी है. प्रत्याशी की एक-एक चुनावी एक्टिविटी को कैमरे में कैद करके सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं.
 
दुमका में भाजपा सक्रिय, झामुमो भी कम नहीं : दुमका लोकसभा सीट पर मुख्यत: झामुमो और भाजपा के बीच टक्कर है. यहां भी सोशल मीडिया में दोनों दलों के बीच जबरदस्त मुकाबला है. झामुमो के समर्थक गुरुजी का और भाजपा के समर्थक सुनील सोरेन का प्रचार कर रहे हैं.
दुमका के शहरी इलाके में फेसबुक वार का ज्यादा असर दिख रहा है वहीं ग्रामीण इलाके के लोग आज भी प्रत्याशी के आने का इंतजार ही कर रहे हैं. डिजीटल वार में राजमहल लोकसभा क्षेत्र भी पीछे नहीं है. झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा और भाजपा प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू के समर्थकों में डिजिटल वार चल रहा है. दोनों के समर्थक जीत के प्रति आश्वस्त हैं.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement