32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली के उम्मीदवारों में गौतम गंभीर सबसे अमीर, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में दिल्ली के सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये मूल्य की है. क्रिकेट से सियासत में आए गंभीर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं. उन्होंने 2017-18 के लिए दाखिल आयकर […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में दिल्ली के सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये मूल्य की है.

क्रिकेट से सियासत में आए गंभीर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं. उन्होंने 2017-18 के लिए दाखिल आयकर रिटर्न में करीब 12.40 करोड़ रुपये की आय दिखाई है. उनकी पत्नी नताशा गंभीर ने इसी अवधि में दाखिल आईटी रिटर्न में 6.15 लाख रुपये की आय दर्शाई है.

उन्होंने 147 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति होने की घोषणा हलफनामे में की है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के हलफनामे के अनुसार उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 24 करोड़ रुपये की है जिसमें 2014 की तुलना में 4.33 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.2017-18 के आईटी रिटर्न के अनुसार उनकी आय 48.03 लाख रुपये है. दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने हलफनामे में 18 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति दर्शाई है जिसमें पिछले पांच साल में करीब 3.5 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है.

बिधूड़ी और उनकी पत्नी ने 2017-18 में क्रमश: 16.72 लाख रुपये और 3.09 लाख रुपये की आय बताई है. बिधूड़ी के मुकाबले कांग्रेस के उम्मीदवार विजेंद्र सिंह ने 3.57 करोड़ रुपये की चल और 5.05 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है. पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने मंगलवार को चुनावी हलफनामे में 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की.

81 वर्षीय दीक्षित का निजामुद्दीन क्षेत्र में एक मकान है जिसका बाजार मूल्य 1.88 करोड़ रुपये है. गंभीर द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार उन्होंने बाराखंभा रोड स्थित मॉडर्न स्कूल से पढ़ाई की है और दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से स्नातक किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें