37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सभी बैंक तय समय के अंदर आधार सीडिंग पूरा करें

पीएम किसान योजना से लाभांवित किसानों को केसीसी से आच्छादित करने का निर्देश लोहरदगा : डीडीसी आर रॉनिटा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति के साथ जिला स्तरीय आरसेटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई. इसमें विभिन्न बैंकों के सीडी रेशियो, पीएम किसान योजना से लाभांवित किसानों को केसीसी से आच्छादित करने, पीएमइजीपी, एसएचजी तथा […]

पीएम किसान योजना से लाभांवित किसानों को केसीसी से आच्छादित करने का निर्देश

लोहरदगा : डीडीसी आर रॉनिटा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति के साथ जिला स्तरीय आरसेटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई. इसमें विभिन्न बैंकों के सीडी रेशियो, पीएम किसान योजना से लाभांवित किसानों को केसीसी से आच्छादित करने, पीएमइजीपी, एसएचजी तथा नाबार्ड के साथ आरसेटी के भवन तथा ऋण के बारे में समीक्षा की गयी.
बैठक में सभी बैंको को सीडी रेशियो बढ़ाने पर जोर दिया गया. सभी बैंकों को आधार सीडिंग तय समय के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया गया़ सभी लंबित पीएम इजीपी आवेदन को यथा शीघ्र निपटाने का निर्देश दिया. साथ ही महिला स्वयं सहायता समूह को ऋण उपलब्ध कराने पर चर्चा की गयी.
डीडीसी ने नाबार्ड के संभाव्यता युक्त ऋण योजना 2020-21 पुस्तिका का विमोचन किया. डीडीएम नाबार्ड ने इस पुस्तक की विशेषताओं से उपस्थित लोगों को अवगत कराया. उन्होंने आरसेटी भवन की समीक्षा करे इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए आरसेटी निदेशक को अब तक की प्रगति प्रतिवेदन देने को कहा़ साथ ही सभी बैकों को यह निर्देश दिया कि आरसेटी द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त लाभार्थियों के ऋण आवेदनों को जल्द से जल्द निष्पादित किया जाये.
मौके पर डीआरडीए निदेशक मनोहर शशांक सिन्हा, आरबीआइ के सहायक एजीएम राजेश तिवारी, डीआइसी के महाप्रबंधक नीलिमा केरकेट्टा, एलडीएम रविकांत सिन्हा, डीडीएम नाबार्ड संजय त्रिवेदी, बैंक ऑफ इंडिया के एरिया मैनेजर संग्राम सिह, आरसेटी निदेशक पीटर तिग्गा तथा सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें