27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी कस्तूरबा विद्यालयों में स्काउट एवं गाइड शुरू करने का िदया गया निर्देश

लोहरदगा : उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में मौजूद सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में लगे सीसीटीवी कैमरे की अद्यतन स्थिति, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के छात्रावासों में पुरुषों के प्रवेश पर प्रतिबंध, […]

लोहरदगा : उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में मौजूद सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली.

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में लगे सीसीटीवी कैमरे की अद्यतन स्थिति, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के छात्रावासों में पुरुषों के प्रवेश पर प्रतिबंध, छात्रावास की छात्राओं से मिलने के लिए अभिभावकों के लिए अलग व्यवस्था करने, बिना अनुमति के विद्यालयों में प्रवेश न करने, प्रखंड स्तरीय ऑडिट रिपोर्ट अगली बैठक से पूर्व तैयार करने आदि बिंदुओं पर चर्चा की गयी.
विद्यालयों में छात्राओं के ड्रॉपआउट रोकने का निर्देश दिया गया. इसके अतिरिक्त हर सप्ताह कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में एएनएम और माह में एक बार चिकित्सक का भ्रमण करने, विद्यालयों में स्मार्ट क्लास आयोजित करने, सभी कस्तूरबा विद्यालयों में स्काउट एवं गाइड शुरू करने, आत्मसुरक्षा का प्रशिक्षण देने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित विभिन्न कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालयों की वार्डन मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें