29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बनने के बाद से बेकार पड़ा है आइटीआइ भवन

कोयल नदी के तट पर चार करोड़ रुपये की लागत से बना है भवन कैरो : कैरो प्रखंड क्षेत्र के सढ़ाबे पंचायत के एड़ादोन गांव में कोयल नदी के तट पर निर्मित आइटीआइ कॉलेज व छात्रावास भवन जर्जर होता जा रहा है. यह भवन वर्ष 2017-18 में बन कर तैयार हुआ है़ आये दिन असामाजिक […]

कोयल नदी के तट पर चार करोड़ रुपये की लागत से बना है भवन

कैरो : कैरो प्रखंड क्षेत्र के सढ़ाबे पंचायत के एड़ादोन गांव में कोयल नदी के तट पर निर्मित आइटीआइ कॉलेज व छात्रावास भवन जर्जर होता जा रहा है. यह भवन वर्ष 2017-18 में बन कर तैयार हुआ है़ आये दिन असामाजिक तत्वों द्वारा इसे बर्बाद किया जा रहा है. भवन के निर्माण के बाद से आइटीआइ की पढ़ाई के लिए पहल नहीं की गयी है.
इस भवन का निर्माण भवन निर्माण विभाग ने लगभग चार करोड़ रुपये की लागत से कराया था. कॉलेज भवन व छात्रावास भवन का निर्माण दो कंपनी द्वारा किया गया था. निर्माण के बाद से अब तक भवन का उपयोग नहीं होना,अभिभावकों समेत छात्र-छात्राओं के समझ से परे है. ग्रामीणों का कहना है कि भवन निर्माण के दो वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अब तक यहां आइटीआइ की पढ़ाई शुरू नहीं हुई है. आखिर सरकार करोड़ो रुपये खर्च कर भवन का निर्माण कराती है.
परंतु जिस उद्देश्य से भवन निर्माण कराया जाता है उस उद्देश्य की पूर्ति नहीं होने से विद्यार्थियों समेत अभिभावकों को मायूस होना पड़ रहा है. प्रखंड के उच्च विद्यालय जहां इंटर की पढ़ाई के बाद विद्यार्थियों को रांची, लोहरदगा आदि जगहों पर उच्च शिक्षा के लिए जाना पड़ता है.
परंतु क्षेत्र के बहुत से अभिभावकों की आर्थिक स्थितइतनी मजबूत नहीं होती है कि वे अपने बच्चों को रांची- लोहरदगा में रख कर पढ़ायें. अगर बने भवन में आइटीआइ की पढ़ाई शुरू हो जाती तो विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों को भी काफी सहूलियत मिलती. हालांकि आइटीआइ भवन में बाउंड्री नहीं की गयी है. जिसके कारण बरसात में भवन आधा डूब जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें