33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिरसा मुंडा की जयंती पर विज्ञान प्रदर्शनी लगायी

लोहरदगा : रामकली देवी सरस्वती शिशु मंदिर में झारखंड स्थापना दिवस एवं बिरसा मुंडा जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर विद्यालय की निर्देशिका डॉ राज मित्तल एवं शिक्षिकाओं ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. मौके पर विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित की गयी. मौके पर पर डॉ राज मित्तल ने बच्चों को बिरसा मुंडा के […]

लोहरदगा : रामकली देवी सरस्वती शिशु मंदिर में झारखंड स्थापना दिवस एवं बिरसा मुंडा जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर विद्यालय की निर्देशिका डॉ राज मित्तल एवं शिक्षिकाओं ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. मौके पर विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित की गयी. मौके पर पर डॉ राज मित्तल ने बच्चों को बिरसा मुंडा के बारे में जानकारी दी.

विज्ञान प्रदर्शनी में कुल 66 बच्चों ने भाग लिया. इसमें प्रवेश से तृतीय कक्षा के बच्चों ने सुंदर हस्तकला बनाये एवं चतुर्थ, पंचम और षष्ठम कक्षा के बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी लगायी. इसमें रैन वाटर हार्वेस्टिंग मॉडल में षष्ठम कक्षा में प्रथम स्थान कृष कुमार एवं हर्ष कुमार को मिला. द्वितीय स्थान सोनपरी कुमारी एवं शिल्पी उरांव ने कच्चा घर, पक्का घर बनाया. तृतीय स्थान विभा रानी टोप्पो एवं क्रांति कुमारी ने पेड़-पौधे एवं जीव-जंतु बचाओ इस पर बनाया. पंचम कक्षा में प्रथम स्थान मुस्कान एवं आराध्या ने ऊर्जा का बचाव पर बनाया था.

द्वितीय स्थान अंजली और मानसी ने जल चक्र बनाया. तृतीय स्थान अफान और हर्ष ने वायु प्रदूषण बनाया. चतुर्थ कक्षा में प्रथम स्थान रोहित कुमार साहू एवं रितेश कुमार ने जल प्रबंधन बनाया. द्वितीय स्थान पर गौरव दास एवं मनीष कुमार सहाय ने वायु प्रदूषण बनाया. तृतीय स्थान मोहित उरांव एवं अमृत कुमार ने एटीएम बनाया. इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाएं सहित विद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें