34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंतिम यात्रा की डगर भी है बदहाल

शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने में होती है परेशानी कई बार लोग इस रास्ते पर गिर कर चोटिल भी हो चुके हैं शाम के समय यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है जगह-जगह फेकी रहती है शराब की बोतलें लोहरदगा :लोहरदगा में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट जाने वाले पथ […]

व को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने में होती है परेशानी

कई बार लोग इस रास्ते पर गिर कर चोटिल भी हो चुके हैं
शाम के समय यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है
जगह-जगह फेकी रहती है शराब की बोतलें
लोहरदगा :लोहरदगा में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट जाने वाले पथ की जर्जर स्थिति से लोग परेशान हैं. शहरी क्षेत्र के ज्यादातर लोग अंतिम संस्कार के लिए कोयल नदी के तट पर जाते हैं. कच्ची सड़क इतनी उबड़-खाबड़ है कि कई बार इस पर लोग गिर भी चुके है़ं इस पथ के निर्माण की बात तो बराबर कही जाती है लेकिन इसकी मरम्मत भी नहीं हो पाती है. बरसात के दिनों में श्मशान घाट तक पहुंचना तो काफी दूभर हो जाता है. लोगों की परेशानी की खबर तो सबको है लेकिन न तो इस ओर अधिकारियों का ध्यान है और न ही जनप्रतिनिधियों का ही.
यहां राय साहब बलदेव साहू ने एक श्मशान शेड का निर्माण वर्षों पूर्व कराया था. जो अब बिल्कुल जर्जर होकर ध्वस्त होने की स्थिति में पहुंच चुका है. लेकिन कोई विकल्प नहीं होने के कारण लोग कुछ क्षण इसी में विश्राम करते हैं. कुछ वर्ष पूर्व विधायक फंड से एक शेड का निर्माण कराया जा रहा था.
लेकिन वह आज तक अधूरा पड़ा है़ इसका ढांचा लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है. कई सामाजिक संगठन के लोगों ने श्मशान घाट जाने वाले पथ एवं नये श्मशान शेड निर्माण की मांग अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. अप्रैल 2018 में विधायक सुखदेव भगत ने इस स्थल का दौरा कर यहां नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही थी़ लेकिन एक वर्ष से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
वर्तमान समय में इस स्थल पर शाम के समय असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. जब भी लोग अंतिम संस्कार के लिए यहां पहुंचते हैं तो सबसे पहले वहां इकट्ठा शराब की बोतलों को हटाते हैं. जो प्रतिदिन शाम में असामाजिक तत्वों द्वारा वहां छोड़ा जाता है. इस स्थल पर रात के समय कई बार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है. श्मशान घाट की इस अव्यवस्था से लोग परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें