33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसडीओ ने राशि वापस दिलायी

लोहरदगा : सदर प्रखंड के कुटमू जेलखाना रोड निवासी असहाय वृद्ध महिला से आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर चार हजार रुपये बिचौलिया द्वारा लिए जाने की सिविल एसडीओ ज्योति कुमारी झा ने जांच की. एसडीओ वृद्ध महिला तजवा उरांव के घर पहुंचीं. उनसे पूरी जानकारी ली. वृद्ध महिला ने बताया कि आवासीय प्रमाण […]

लोहरदगा : सदर प्रखंड के कुटमू जेलखाना रोड निवासी असहाय वृद्ध महिला से आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर चार हजार रुपये बिचौलिया द्वारा लिए जाने की सिविल एसडीओ ज्योति कुमारी झा ने जांच की. एसडीओ वृद्ध महिला तजवा उरांव के घर पहुंचीं. उनसे पूरी जानकारी ली.

वृद्ध महिला ने बताया कि आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर उनके पड़ोसी आनंद सोनी ने चार हजार रुपए लिये. वह पैसे तजवा ने अपनी चांदी की हंसुली बेचकर जुगाड़ किया था. इसने एसडीओ को बताया कि आवासीय प्रमाण पत्र के लिए वह दफ्तरों के खूब चक्कर काट रही थी. इसी दौरान आनंद ने संपर्क कर पैसे देने पर काम करा देने की बात कही. एसडीओ ने आनंद को मौके पर बुलाया और पूछा तो उसने पैसे लेने की बात स्वीकार की.

एसडीओ ने पैसे तुरंत वापस करने को कहा. साथ ही यह कहते हुए फटकार लगाई कि इस बेसहारा वृद्धा से पैसे लेते हुए शर्म नहीं आयी. वृद्धा से जरूरी कागजात लेकर उसका वृद्धा पेंशन और अन्य सुविधाएं जिसकी वह अहर्ता होगी उपलब्ध कराने की बात एसडीओ ने कही. उसे अगले दिन अपने दफ्तर बुलाया है. एसडीओ ने वृद्धा के घर का मुआयना भी किया. उसने बताया कि जब वह थोड़े बहुत काम कर सकती थी उस समय सब्जी बेचकर पैसे जुटाये थे. जमीन खरीदी थी और लोगों की मदद से दो कमरे का घर बनाया. एसडीओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें