36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच माह में ही चूने लगा भंडरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय का भवन

भंडरा/लोहरदगा : भंडरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सह सांसद सुदर्शन भगत ने 28 जनवरी 2019 को समारोह पूर्वक किया था. लेकिन उद्घाटन के पांच माह के अंदर ही भवन के घटिया निर्माण की पोल खुल गयी. पहली बरसात में ही कई स्थानों से पानी टपकने लगा. कई जगहों पर भवन […]

भंडरा/लोहरदगा : भंडरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सह सांसद सुदर्शन भगत ने 28 जनवरी 2019 को समारोह पूर्वक किया था. लेकिन उद्घाटन के पांच माह के अंदर ही भवन के घटिया निर्माण की पोल खुल गयी. पहली बरसात में ही कई स्थानों से पानी टपकने लगा. कई जगहों पर भवन क्रैक भी हो गया है.

लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से इस भवन का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल द्वारा कराया गया है. इस कार्य के अभिकर्ता भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राज मोहन राम हैं. पहली बरसात में ही भवन से पानी टपकने के बाद लोग कहने लगे हैं कि इतना घटिया निर्माण शायद ही कहीं होता है.
हालांकि निर्माण के समय ही तत्कालीन बीडीओ ने ठेकेदार पर गुणवत्ता का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए जिले के वरीय पदाधिकारियों को पत्र लिखा था लेकिन उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं होने से निर्माण का स्तर और भी घटिया हो गया. जिसका परिणाम अब सामने आ रहा है. भवन निर्माण के समय विशेष प्रमंडल के अभियंताओं ने भी इसकी गुणवत्ता पर कोई ध्यान नहीं दिया.
निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा नहीं हुआ था. किसी तरह लीपापोती कर काम को पूरा किया गया. उद्घाटन के समय ही जिला के एक वरीय अधिकारी ने भवन देख कर ठेकेदार को फटकार लगायी थी. लेकिन केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत पहुंच गये थे इसलिए इसका उद्घाटन हो गया. इधर पूरे भंडरा प्रखंड में इसकी चर्चा हो रही है कि यदि कोई और संवेदक ऐसा घटिया निर्माण करता तो जिला प्रशासन उसे काली सूची में डाल देता लेकिन जिला प्रशासन इस मामले में मौन है.
इस मामले से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराया जायेगा: इस संबंध में भंडरा बीडीओ रंजीता टोप्पो का कहना है कि नया भवन बना है और हल्की फुहार में ही पानी टपकने लगा, छत भी एक-दो जगह क्रैक हो गया है जिससे पानी लिक कर रहा है. बीडीओ ने कहा कि मामला गंभीर है और इसके लिए वरीय पदाधिकारियों को लिखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें