27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंडालको की मुरी फैक्टरी को जल्द खुलवाने की मांग

ट्रक ओनर एसोसिएशन ने सांसद को मांग पत्र सौंपा लोहरदगा : लोहरदगा-गुमला ट्रक ओनर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष कवलजीत सिंह के नेतृत्व में सांसद सुदर्शन भगत से मिल कर मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में कहा गया है कि बाक्साइड में चलने वाले ट्रक जो अमतीपानी, कुजाम सहित अन्य माइंस में चलते हैं, लगभग […]

ट्रक ओनर एसोसिएशन ने सांसद को मांग पत्र सौंपा

लोहरदगा : लोहरदगा-गुमला ट्रक ओनर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष कवलजीत सिंह के नेतृत्व में सांसद सुदर्शन भगत से मिल कर मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में कहा गया है कि बाक्साइड में चलने वाले ट्रक जो अमतीपानी, कुजाम सहित अन्य माइंस में चलते हैं, लगभग 1200 ट्रक पिछले छह माह से खड़े हैं और इसके कारण लोहरदगा, गुमला, जिलों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 35 हजार लोग प्रभावित हो रहे है़. कई तो पलायन कर चुके है़ं खड़ी गाड़ियों का इंश्योरेंस, फिटनेस, टैक्स, परमिट आदि पर भी खर्च करना पड़ रहा है़ ओनर,चालक,सह चालक, लोडर, अनलोडर, पार्टस दुकान, गैरेज आदि के व्यवसायी भुखमरी के कगार पर है.
क्योंकि बाक्साइड ही यहां की लाइफ लाइन है. इसके अलावा मुरी के भी हजारों लोग प्रभावित हैं. सांसद सुदर्शन भगत से आग्रह किया गया कि हिंडालको कंपनी से कह कर वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए, जब तक मुरी फैक्टरी खुल नहीं जाती है तब तक बाक्साइड का भंडारण कंपनी लोहरदगा में करे या बाक्साइड को अन्य फैक्टरी में भेजे.
सदस्यों ने यह भी निवेदन किया कि चूंकि मुरी फैक्टरी बंद होने के कारण हजारों-हजार लोग प्रभावित हैं, इसलिए फैक्टरी खुलवाने को लेकर भी उनकी ओर से पहल करते हुए सरकार एवं मुख्यमंत्री तक पहल करने की अपील एसोसिएशन ने की. ताकि सभी का व्यापार सुचारु रूप से चल सके. इस पर सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि वे शीघ्र ही इस मुद्दे पर सरकार के उच्च पदाधिकारियों तथा मुख्यमंत्री से मिल कर समाधान का प्रयास करेंगे. मौके पर विनोद सिंह, मो आलम, अभय सिंह, शशि वर्मा, मो मींटू, राजेश शर्मा, मनोज गुप्ता, जतरू मुंडा, तारकेश्वर महतो, कन्हैया केसरी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें