28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जुमे की नमाज में खुशहाली और तरक्की की दुआ मांगी

लोहरदगा : लोहरदगा जिले में रमजान के जुमा पर सभी मस्जिदों में जुमा की नमाज अता की गयी. रमजान के दौरान जुमे की नमाज को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया. मस्जिदों में लोगों ने खुशहाली और तरक्की की दुआ मांगी. नमाज के बाद तकरीर हुई और इसमें रमजान माह के महत्व और रोजा […]

लोहरदगा : लोहरदगा जिले में रमजान के जुमा पर सभी मस्जिदों में जुमा की नमाज अता की गयी. रमजान के दौरान जुमे की नमाज को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया. मस्जिदों में लोगों ने खुशहाली और तरक्की की दुआ मांगी. नमाज के बाद तकरीर हुई और इसमें रमजान माह के महत्व और रोजा के बारे में बताया गया.

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के सभी मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ रही. नमाज के बाद लोगों ने जम कर खरीदारी की. शहर में बाजार सजे हुए हैं. सड़क के किनारे दुकानें लगायी गयी है जहां ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ रही है. रमजान में सबसे ज्यादा डिमांड ड्राइफ्रुट और सेवई की होती है. सभी घरों में इफ्तार और सेहरी के समय इन पकवानों की मांग रहती है.

इससे दिनभर का पोषण तो मिलता ही है, कई ड्राइफ्रूट रोजे के दौरान स्वास्थ लाभ भी पहुंचाता है. रोजेदारों के लिए बाहर से भी बेहतर किस्म के ड्राइफ्रूट और खजूर मंगाये गये हैं. लोहरदगा के बाजार में सउदी अरब का खजूर उपलब्ध है. इनमें अंबर, अजवा, अश्वदी, मरीयम और कलमी खजूर खास है. इनमें हिमोग्लोबिन की मात्रा अधिक होती है.

इसके अलावा बाजार में स्वदेशी खजूर, खजूर का गुड भी उपलब्ध है. बाजार में विभिन्न किस्म की सेवईयां उपलब्ध है. लच्छा और बकर खानी सेवई की मांग सबसे ज्यादा है़ बाजार में पिस्ता, काजू, किशमिश की वेराइटी भी उपलब्ध है. बाजार में फलुदा की कई वेराइटी,आम, लिची, खीरा, तरबूज, ककड़ी भी उपलब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें