36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

सभी बूथों पर मतदान सुचारु रूप से संचालित करने को लेकर आठ पीठासीन पदाधिकारी बनाये गये थे लोहरदगा : शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बाल संसद के गठन को लेकर कक्षा छह से 10 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया. मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश कुमार उपाध्याय ने […]

सभी बूथों पर मतदान सुचारु रूप से संचालित करने को लेकर आठ पीठासीन पदाधिकारी बनाये गये थे

लोहरदगा : शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बाल संसद के गठन को लेकर कक्षा छह से 10 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया. मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश कुमार उपाध्याय ने मतदान के महत्व एवं उपयोग के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी. कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मतदान से संबंधित नारे लिखे गये. इसमें करें मतदान वफादारी से, चयन करें समझदारी से, करें राष्ट्र को जो उत्थान, करें उसी को हम मतदान, राष्ट्र सेवा का काम करेंगे, मतदान का सम्मान करेंगे.
मतदान जागरूकता कार्यक्रम में चार बूथ बनाये गये थे, सभी बूथों पर मतदान सुचारु रूप से संचालित करने को लेकर आठ पीठासीन पदाधिकारी बनाये गये थे. इसमें मधुमिता शर्मा, मंजू देवी, प्रोन्नति यादव, विष्णु दत्त पांडेय, मुकेश कुमार सिन्हा, परमेंद्र सिंह, सतेंद्र ठाकुर, नीलिमा सिंह शामिल थे.
मतदान के सही संचालन के लिए दिनेश सिंह, जोधन सिंह, अरविंद कुमार एवं अनीता देवी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था. मौके पर भैया-बहनों को मतदान के महत्व एवं मतदान में प्रत्यक्ष भाग लेने के तरीके से अवगत कराया. इस मतदान में तीन पार्टियां शामिल हुईं. पहला पार्टी का नाम विवेकानंद विद्यालय विकास परिषद, दूसरा आर्यभट्ट विद्यालय विकास परिषद तथा तीसरा सुभाष चंद्र बोस विद्यालय विकास परिषद था. मौके पर भैया -बहनों में मतदान के प्रति विशेष उत्साह देखा गया.
मतदान करने के पश्चात मतदाताओं के उंगली पर निशान लगाया गया. मुख्य चुनाव अधिकारी श्याम सुंदर कुमार,चुनाव अधिकारी मिथिलेश कुमार कौशल, राजीव कुमार सिंह तथा गोरख पांडेय के देखरेख में संपन्न हुआ. चुनाव कार्य में विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं तथा कर्मचारियों ने सहयोग किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें