33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश व आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, परेशानी

लोहरदगा : जिले में दोपहर बाद अचानक आंधी के साथ आयी वर्षा ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. काले बादल के छाने से अंधेरा सा पसर गया. इसके बाद तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई. इससे सड़कों पर विरानी छा गयी. जो जहां फंसे थे फंसे रह गये. लगभग एक घंटा जोरदार हवा व पानी […]

लोहरदगा : जिले में दोपहर बाद अचानक आंधी के साथ आयी वर्षा ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. काले बादल के छाने से अंधेरा सा पसर गया. इसके बाद तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई.

इससे सड़कों पर विरानी छा गयी. जो जहां फंसे थे फंसे रह गये. लगभग एक घंटा जोरदार हवा व पानी के बाद मौसम में बदलाव आया. पेड़ों में लगे मंजर बर्बाद हो गये. दोपहर बाद से रूक-रूक कर हो रही बारिश से पुन: एक बार ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. वहीं फलदार पेड़ों को काफी नुकसान हुआ है.
ज्ञात हो कि जिले के तिलसीरी, मन्हो, पलमी, एकागुडी, इरगांव, ओयना सहित अन्य गांवो में किसान आम की खेती बडे पैमाने पर करते हैं इस वर्षा से आम के पेड़ों को काफी नुकसान हुआ है. इसके अलावा गेहूं, चना व टमाटर की फसल को भारी नुकसान हुआ है. कई स्थानों पर पेड़ गिरने की सूचना है.
वहीं सड़क पर पेड़ गिरने से अवागमन बाधित हुआ. जिले के कैरो, भंडरा, किस्को, कुड़ू, सेन्हा प्रखंडों में भी जोरदार बारिश के साथ हवा के चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. भंडरा में दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई. कहीं-कहीं पर हल्की ओलावृष्टि भी हुई. वर्षा से किसानों के खड़ी रबी फसल को लाभ हुआ है. कई जगह ओलावृष्टि से नुकसान की संभावना जतायी जा रही है.
कैरो में तेज हवा के साथ आयी बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया. कुछ लोगों के घरों में भी पानी जम जाने से वे परेशान रहे. किस्को में बंजार किस्को के समीप विशाल बरगद का पेड़ गिर जाने से कुछ देर के लिए आवागमन बाधित हुआ. स्थानीय लोगों के प्रयास से पेड़ की डाली हटाने के बाद आवागमन शुरू हो सका. तेज हवा व बारिश से फसलों को कम व फलदार पौधों को ज्यादा नुकसान हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें