23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विकास के लिए अच्छी सड़कें होना भी जरूरी : विधायक

लोहरदगा : विधायक सुखदेव भगत की अनुशंसा पर राज्य संपोषित योजना के तहत स्वीकृत ग्राम जूरिया से हरमू तक के सड़क के कालीकरण की अाधारशिला जूरिया ग्राम में विधायक सुखदेव भगत ने किया. इससे पूर्व कार्य स्थल पर विधायक के पहुंचने पर उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया. तत्पश्चात पाहन दुर्गा उरांव ने पूजा-अर्चना […]

लोहरदगा : विधायक सुखदेव भगत की अनुशंसा पर राज्य संपोषित योजना के तहत स्वीकृत ग्राम जूरिया से हरमू तक के सड़क के कालीकरण की अाधारशिला जूरिया ग्राम में विधायक सुखदेव भगत ने किया. इससे पूर्व कार्य स्थल पर विधायक के पहुंचने पर उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया. तत्पश्चात पाहन दुर्गा उरांव ने पूजा-अर्चना की.

मौके पर विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र की यह बहुत पुरानी मांगी थी. जिसे मैंने पूरा किया़ इस सड़क के बनने से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे. किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए अच्छी सड़कों का होना जरूरी है.
इसके साथ ही इस गांव में विधायक निधि से अखड़ा, शौचालय तथा सौर ऊर्जा से संचालित डीप बोरिंग का निर्माण कराया गया था. यहां एक सप्ताह के अंदर विधायक निधि से आदिवासी मुहल्ला एवं मुस्लिम मोहल्ला में पीसीसी पथ का निर्माण कराया जायेगा. सुखदेव भगत ने संवेदक तथा कनीय अभियंता को निर्देश दिया की कार्य गुणवत्ता के साथ हो तथा मजदूरों का भुगतान समय से हो.
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के प्रति कटिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने 11 लाख गरीब लोगों के बने राशन कार्ड को निरस्त कर दिया़ आज भी लोहरदगा में हजारों की संख्या में जरुरतमंद लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है. जिसके कारण गरीब परिवार सरकारी लाभ से वंचित हैं.
उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चों को पढ़ाएं हमारे बच्चे शिक्षित होंगे, तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा. जूरिया गांव में सरना घेराबंदी, मुस्लिमों का कब्रिस्तान घेराबंदी, तालाब का जीर्णोद्धार तथा नाला निर्माण कराने संबंधी उनके पास मामला आया है. इसे प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया. मौके पर आलोक कुमार साहू, साजिद अहमद चंगू, रमेश उरांव, जगदीश कुजूर, विजय उरांव, मोईन अंसारी, शाहिद अहमद बेलू, हफीजुल अंसारी, विजय चौहान, हाजी सिकंदर अंसारी, गोपाल उरांव, नूर मोहम्मद, कनीय अभियंता मोतीलाल मांझी, मनिया सरोजिनी उरांव, जोखन उरांव सहित ग्रामीण उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें