31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रा ने पैसा वापस दिलाने की डीसी से गुहार लगायी, घटिया किस्म का भोजन देने का आरोप

लोहरदगा : किस्को प्रखंड क्षेत्र के नारी नवाडीह निवासी चांदनी कुमारी ने उपायुक्त को एक आवेदन देकर कहा है कि अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन टीको कुड़ू में विद्यार्थियो के साथ भेदभाव एवं उनका आर्थिक दोहन किया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि यहां शैक्षणिक मानकों का भी उल्लंघन किया जा रहा है. उन्होंने कहा […]

लोहरदगा : किस्को प्रखंड क्षेत्र के नारी नवाडीह निवासी चांदनी कुमारी ने उपायुक्त को एक आवेदन देकर कहा है कि अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन टीको कुड़ू में विद्यार्थियो के साथ भेदभाव एवं उनका आर्थिक दोहन किया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि यहां शैक्षणिक मानकों का भी उल्लंघन किया जा रहा है.
उन्होंने कहा है कि नामांकन के लिए 60 हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट जमा किया गया था. जब वह छात्रावास गयी तो वहां का वातावरण बिल्कुल शैक्षणिक नहीं था. जबकि यहां रहने के लिए 35 सौ रुपये महीना लिया जाता है.
घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा था. जबकि मेरा घर लोहरदगा में भी है तो कॉलेज के सचिव से कहा गया कि वह लोहरदगा में रह कर कॉलेज के बस से आना-जाना करेगी तो सचिव ने कहा कि एक शपथ पत्र जमा करें. लेकिन शपथ पत्र जमा करने के बाद कॉलेज के सचिव ने कहा कि कॉलेज प्रबंध कमेटी ने फैसला लिया है कि जो विद्यार्थी छात्रावास छोड़ना चाहते हैं उन्हें पढ़ने की अनुमति नहीं होगी.
छात्रा चांदनी कुमारी ने उपायुक्त को कहा है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा अपने मन मुताबिक आवेदन लिखवाया गया. छात्रा ने यहां के रवैये तथा व्यवस्था से अाजीज आकर दूसरे संस्थान में आवेदन के लिए मूल प्रमाण पत्र की मांग कॉलेज से की तो प्रबंधन द्वारा कहा गया कि आवेदन दें. नामांकन शुल्क काट कर शेष राशि खाता में डाल दिया जायेगा. लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी राशि नहीं लौटायी गयी है.
महाविद्यालय प्रबंधन ने अन्य कई विद्यार्थियों के साथ इसी तरह का काम किया है. आवेदन की प्रति राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अन्य लोगों को भी भेजी गयी है. इधर महाविद्यालय के सचिव इंद्रजीत भारती से संपर्क करने का प्रयास उनके मोबाईल नंबर 9973701332 पर किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.
ठंड से युवक की मौतपलामू प्रभात
हुसैनाबाद . नगर पंचायत क्षेत्र के धरहरा मोड निवासी कामता चौधरी के पुत्र विकास चौधरी (32) की ठंड से मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि रविवार की रात खाना खाकर वह सो गया था. सोमवार की सुबह देखा गया की वह बेहोश है. अनुमंडलीय अस्पताल जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गयी. इधर नगर अध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी ने मृतक के परिजनों से मिलकर धर्य रखने की बात कही.
उन्होंने परिजनों को सरकारी सहायता हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. पिछले तीन दिनों से अचानक तापमान में गिरावट आने के बाद भी अब तक शहर में कंबल का वितरण नहीं हो सका है. वही शहर के कुछ क्षेत्रों में अब तक अलाव नहीं जलाया गया है,जिससे शहरवासी ठंड में ठिठुरने को विवश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें