32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुर्गोत्सव. देर रात तक पूजा पंडालों में उमड़ रही है भक्तों की भीड़, या देवी सर्व भूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता…

लोहरदगा : जिले में हर ओर दुर्गा पूजा का उत्साह नजर आ रहा है. पूरा जिला भक्ति के रंग में रंग गया है. पंडालों के पट खुल जाने के बाद माता के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग पूरे भक्ति भाव से पूजा- अर्चना में जुटे हैं. क्या गांव क्या […]

लोहरदगा : जिले में हर ओर दुर्गा पूजा का उत्साह नजर आ रहा है. पूरा जिला भक्ति के रंग में रंग गया है. पंडालों के पट खुल जाने के बाद माता के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग पूरे भक्ति भाव से पूजा- अर्चना में जुटे हैं. क्या गांव क्या शहर हर ओर मां की भक्ति देखी जा रही है.
हर जगह आकर्षक पूजा पंडाल का निर्माण कर माता की प्रतिमा स्थापित की गयी है. भक्ति गीतों के बजने से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. देर रात तक पंडालों में भक्तों की भीड़ देखी जा रही है. पूजा को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. घरों में भी लोग कलश स्थापना कर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर रहें हैं. ग्रामीण इलाकों में भी विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.
सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त
दुर्गा पूजा को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये हैं. एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. पूजा पंडालों के आसपास पुलिस और दंडाधिकारियोें की प्रतिनियुक्ति की गयी है. वहीं सादी वर्दी में महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. अफवाह फैलाने एवं आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करनेवालों पर कार्रवाई करने की बात एसपी ने कही. एसपी ने कहा कि समाज में आपसी सौहार्द्र कायम रहे. यह सबकी जिम्मेवारी है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें