38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध धंधा करनेवालों पर केस दर्ज कर जुर्माना वसूलें : डीसी

जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक लोहरदगा : जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में हुई. इसमें डीसी ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मी अवैध रूप से खनन तथा परिवहन कार्य पर अंकुश लगायें. उन्होंने कहा कि आये दिन सूचना मिल रही है कि जिले […]

जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक

लोहरदगा : जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में हुई. इसमें डीसी ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मी अवैध रूप से खनन तथा परिवहन कार्य पर अंकुश लगायें. उन्होंने कहा कि आये दिन सूचना मिल रही है कि जिले में बालू सहित अन्य खनन कार्य में अवैध रूप से काम हो रहा है. उन्होंने जिला स्तर पर गठित टास्क फोर्स को निर्देश देते हुए छापामारी अभियान तेज करने की बात कही.
डीसी ने कहा कि बाॅक्साइट, बालू, ईंट तथा कोयला लदे वाहनों को बगैर तिरपाल ढके शहर में प्रवेश नहीं करने दें. इससे लोगों को प्रदूषण से परेशानी होती है. उन्होंने परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि रात में बाॅक्साइट लेकर चलनेवाले ट्रकों की जांच करें. ताकि अवैध रूप से बाॅक्साइट की ढुलाई रोकी जा सके.
उन्होंने अवैध पत्थर खनन की जांच सुनिश्चित करने का आदेश दिया. ताकि पता चल सके कि लोग अपनी लीज एरिया में काम कर रहे हैं या अवैध खनन कर रहे हैं. बालू घाटों की नीलामी समान स्तर पर करने को कहा. बालू का स्टॉक रखनेवाले तथा अवैध धंधा करनेवालों पर मुकदमा दायर करते हुए जुर्माना की वसूली करने का भी आदेश उपायुक्त ने मौजूद अधिकारियों व पदाधिकारियों को दिया. बैठक में डीसी ने कहा कि जिला में संचालित क्रशर, बालू ढुलाई, ईंट भट्ठा की जांच करें तथा अवैध रूप से काम करनेवालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करें. उन्होंने खनन टास्क फोर्स को उनके द्वारा की गयी कार्रवाई की रिर्पोट भी सौंपने का निर्देश दिया. साथ ही वन विभाग द्वारा जगह-जगह लगाये गये चेकपोस्ट का औचक निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया. मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे.
सोरेन परिवार ने आदिवासियों को सबसे ज्यादा लूटा : रघुवर
एक-एक दिन में मां, पत्नी, बेटी, बहू
के नाम पर छह-छह रजिस्ट्री करा ली
क्या-क्या बोले सीएम
विपक्ष के लोग नहीं चाहते हैं कि आदिवासी के बच्चे पढ़ाई करें
दुमका, संताल परगना, बोकारो, धनबाद में सोरेन परिवार ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन किया
भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन से जनता का काम आसानी से हो सकेगा
1993 में झारखंड को झामुमो ने बेचा
जामताड़ा के दुलाडीह मैदान में आयोजित विकास सह प्रदर्शनी मेले में मुख्यमंत्री ने कहा : झामुमो ने वर्षों से यहां के आदिवासियों को ठगने का काम किया है. झामुमो ने 1993 में इस राज्य को बेचा है. विपक्ष गरीब आदिवासी को बेवकूफ बनाकर सिर्फ वोट लेना चाहता है. 60 साल तक गरीब आदिवासी को वोट बैंक मानकर अपनी मत पेटी भरने का काम किया है. वर्तमान सरकार इन गरीब आदिवासियों की जिंदगी में बदलाव लाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा : विपक्ष ने पहले भी गठबंधन कर राज्य को लूटा है. कांग्रेस ने गरीब आदिवासी निर्दलीय विधायक मधु कोड़ा को सीएम बनाकर चार हजार करोड़ का घोटाला कर उन्हें जेल भिजवा दिया. आरजेडी व झामुमो ने मधु खाने का काम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें