20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कदाचार व भयमुक्त माहौल में होगी आठवीं बोर्ड की परीक्षा, आज से शुरू होगी परीक्षा

लोहरदगा : झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा निर्देशित 20 फरवरी से आठवीं बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ होगी. इसके लिए परीक्षार्थी जिले के 257 परीक्षा केंद्रों में कुल 9048 विद्यार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा 20 फरवरी से 27 फरवरी तक पूर्वाह्न 9:45 से 12:00 बजे तक संचालित होगी. विदित हो कि आठवीं बोर्ड की परीक्षा उसी विद्यालय […]

लोहरदगा : झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा निर्देशित 20 फरवरी से आठवीं बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ होगी. इसके लिए परीक्षार्थी जिले के 257 परीक्षा केंद्रों में कुल 9048 विद्यार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा 20 फरवरी से 27 फरवरी तक पूर्वाह्न 9:45 से 12:00 बजे तक संचालित होगी. विदित हो कि आठवीं बोर्ड की परीक्षा उसी विद्यालय में आयोजित की जायेगी, जिसमें छात्र-छात्राएं नामांकित हैं.
लेकिन वीक्षण कार्य दूसरे विद्यालय के प्रतिनियुक्त शिक्षक करेंगे. परीक्षा की तैयारी को लेकर उपायुक्त विनोद कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी उर्मिला कुमारी, जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने बताया गया कि परीक्षा को शांति पूर्ण एवं कदाचार मुक्त परिवेश में संपन्न कराया जायेगा. उपायुक्त ने कहा कि शांतिपूर्ण परीक्षा को लेकर सभी अंचलाधिकारी को ऑबजर्वर बनाया गया है, जबकि सभी बीइइओ व प्रखंड के सीआरपी को विद्यालय भ्रमण करने का निर्देश दिया गया.
डीसी ने परीक्षा को शांतिपूर्ण, गरीमामय एवं निष्पक्ष बनाने का निर्देश दिया गया. प्रखंड स्तर पर प्रखंड संसाधन केंद्र के प्रभारी की ओर से प्रश्न पत्र का वितरण किया जायेगा. वहीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी प्रखंड संसाधन केंद्र में ही किया जायेगा. प्रश्न पत्र की गोपनीयता बनाये रखने की सारी जिम्मेवारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की होगी. वहीं प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षागार्ड व आदेशपाल को प्रतिनियुक्त करने को कहा गया है. झारखंड अधिविद्य परिषद रांची की ओर से आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. इधर परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों ने भी तैयारी कर रखी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें