28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षा के अभाव से होती है घरेलू हिंसा

किस्को/लोहरदगा : घरेलू हिंसा पर पंचायत क्षेत्र की महिलाओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से सर्वो महिला संस्थान किस्को और ऑक्स फेम इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में 16 दिवसीय एक्टिविज्म कार्यक्रम का आयोजन सर्वो संस्थान कार्यालय में किया गया. मौके पर घरेलू हिंसा के बारे में विस्तार से जानकारी संस्थान की सुखमनी लकड़ा ने […]

किस्को/लोहरदगा : घरेलू हिंसा पर पंचायत क्षेत्र की महिलाओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से सर्वो महिला संस्थान किस्को और ऑक्स फेम इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में 16 दिवसीय एक्टिविज्म कार्यक्रम का आयोजन सर्वो संस्थान कार्यालय में किया गया. मौके पर घरेलू हिंसा के बारे में विस्तार से जानकारी संस्थान की सुखमनी लकड़ा ने दी.
मौके सुखमनी ने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि घरेलू हिंसा परिवार को सुखमय जीवन व्यतीत करने में काफी बाधा उत्पन्न करती है. महिलाएं अपने गांव, घर और आस-पड़ोस के लोगों को घरेलू हिंसा से होनेवाली परेशानी के बारे में बतायें ताकि किसी भी परिवार को जीवन में कोई कठिनाई न हो. उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा समाज में शिक्षा के अभाव में अक्सर देखने को मिलता है. उसे दूर करने में महिलाओं को बढ़-चढ़ कर आगे आना होगा तभी एक सुंदर और बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है. उन्होंने घरेलू हिंसा को दूर करने को लेकर उपस्थित महिलाओं को जागरूक करने का प्रयास किया. कहा कि महिलाएं स्वावलंबी बन कर जागरूक हों.
उन्होंने कहा कि समाज में होने वाली महिला हिंसा के प्रति महिलाएं आगे आकर विरोध करें. महिलाएं शिक्षित होकर अपने अधिकार के प्रति जागरूक बने तभी जाकर महिलाएं अपनी लड़ाई लड़ सकती हैं.
महिलाएं अपने अधिकार के प्रति जागरूक हो. मौके पर सुमित्रा उरांव, प्यारी उरांव, सरिता देवी, आमना खातून, ललिता उरांव, कल्याणी उरांव, बिरिन्जी उरांव, बसंती उरांव, बिरसी उरांव, कुंती नगेसिया, रेणु देवी, देवंती देवी, झालो देवी, यशोदा देवी, सबिता देवी, सुशांति कुमारी सहित अन्य मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें