32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहले बाक्साइट ट्रक, फिर हाइवा के किया परेशान सड़क जाम से लोग हलकान

लोहरदगा: शहर क्षेत्र में सड़क जाम की समस्या से लोग परेशान है. सड़क जाम शहर का दिनचर्या बन चुका है. पहले लोग बाॅक्साइट ट्रकों के परिचालन से परेशान थे और अब ओवरलोड हाइवा ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. गिट्टी व पत्थर लोड कर हाइवा रात भर तेज गति से चलते है, जिससे […]

लोहरदगा: शहर क्षेत्र में सड़क जाम की समस्या से लोग परेशान है. सड़क जाम शहर का दिनचर्या बन चुका है. पहले लोग बाॅक्साइट ट्रकों के परिचालन से परेशान थे और अब ओवरलोड हाइवा ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. गिट्टी व पत्थर लोड कर हाइवा रात भर तेज गति से चलते है, जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोगों को न दिन में चैन है और न रात में. इन वाहनों के चलने से दुर्घटनाओं की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है. हाइवा व बाक्साइट ट्रकों की चपेट में आकर लोग असमय काल के गाल में समा रहे है. शहरी क्षेत्र में तो स्थिति यह है कि कई इलाकों के दुकानदार अपनी दुकानों के सामान को सड़क किनारे रख देते है, जिससे सड़क और भी अधिक संकीर्ण हो जाती है.

बुधवार को प्रशासन ने शहरी क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया, लेकिन यह अभियान मात्र दिखावा बन कर रह गया. अभियान में शामिल अधिकारियों के आगे बढ़ने के साथ ही पुन: दुकानदारों ने वही रवैया अपना लिया. जिले में बाइपास सड़क निर्माण को लेकर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा लगातार दावे व वादे किये जाते रहे है, लेकिन धरातल पर अभी तक बाइपास सड़क का कोई निशान नजर नहीं आ रहा है. सिर्फ घोषणा की जा रही है. जनता की परेशानियों से न तो जिले के अधिकारियों को कोई लेना-देना है और न ही यहां के जनप्रतिनिधि ही जनता की समस्याओं को लेकर गंभीर है.

नदिया चौक से बीएस कॉलेज तक की सड़क दुरुस्त हो जाये, तो कुछ कम होगा जाम
शहरी क्षेत्र से वाहनों का दबाव कम करने के लिए नदिया चौक से बीएस कॉलेज तक की सड़क यदि दुरुस्त हो जाये, तो काफी सुविधा होगी. इस सड़क की मरम्मत की भी मांग लोगों ने कई बार की. हर बार कहा जाता है कि डीपीआर बन रहा है और इसके बनते ही यह सड़क बन जायेगी, तो शहरी क्षेत्र से वाहनों का दबाव काफी कम हो जायेगा. लेकिन न तो अब तक डीपीआर ही बना है और न ही नदिया जुरिया पथ की मरम्मत करायी गयी है. विधायक सुखदेव भगत ने कई बार इस संबंध में आश्वासन भी दिया लेकिन कोई लाभ अब तक नहीं हुआ है. सड़क सुरक्षा की बैठक में भी जिले के उपायुक्त विनोद कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से इस दिशा में कारवाई करने को कहा लेकिन अब तक कोई परिणाम सामने नजर नहीं आया है.

बाइपास सड़क के नाम पर छलने का काम जारी
लोहरदगा जिले में बाइपास सड़क के नाम पर जनता को छलने का काम लंबे समय से जारी है. हर बार घोषणा की जाती है कि बाइपास सड़क का निर्माण होगा, लेकिन अब तक बाइपास सड़क नहीं बन पायी है. जनता नेताओं व अधिकारियों के झांसे में आकर बेवकूफ बन रही है. बाइपास सड़क नहीं बनने से तमाम छोटे-बड़े वाहन शहर से होकर गुजरते है, जिससे हमेशा सड़क जाम होती रहती है.
सड़क जाम की समस्या से जल्द मुक्ति मिलेगी: डीसी
उपायुक्त विनोद कुमार ने कहा कि लोगों को सड़क जाम की समस्या से शीघ्र ही मुक्ति मिलेगी. बाइपास सड़क व अन्य सड़कों का निर्माण यथाशीघ्र कराया जायेगा. जिला प्रशासन इस दिशा में लगातार प्रयास कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें