36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में किये गये कई निर्णय

गोपी कुंवर, लोहरदगा उपायुक्त आंकाक्षा रंजन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गयी. बैठक में जिन कार्यों की समीक्षा की गयी उनमें ब्रेथ एनालाइजर का प्रयोग, वाहन चेकिंग, हिन्डाल्को द्वारा लगाया जाने वाला ट्रैफिक लाईट, स्कूल बसों की जांच, ट्रैफिक नियंत्रण, विद्युत पोल हटाने के कार्य, हिट एंड रन के मामलों सहित […]

गोपी कुंवर, लोहरदगा

उपायुक्त आंकाक्षा रंजन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गयी. बैठक में जिन कार्यों की समीक्षा की गयी उनमें ब्रेथ एनालाइजर का प्रयोग, वाहन चेकिंग, हिन्डाल्को द्वारा लगाया जाने वाला ट्रैफिक लाईट, स्कूल बसों की जांच, ट्रैफिक नियंत्रण, विद्युत पोल हटाने के कार्य, हिट एंड रन के मामलों सहित अन्य शामिल है.

बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिया कि प्रत्येक थाना क्षेत्र में एक दिन वाहन चेकिंग करें तथा चेकिंग की रिपोर्ट प्रत्येक थाने से आनी चाहिए. एक दिन संयुक्त जांच जिला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी करेंगे. हिंडाल्‍को द्वारा ट्रैफिक लाईट शनिवार को लगाने का आश्‍वासन दिया गया.

उपायुक्त ने परिवहन पदाधिकारी को इस माह किन्ही चार स्कूल के सभी बसों की जांच करने का निर्देश दिया. कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद लोहरदगा को सप्ताह में दो दिन अभियान चलाकर सड़कों पर अतिक्रमण एवं ट्रैफिक नियंत्रण पर कार्य करने का निर्देश दिया. विद्युत कार्यपालक अभियंता को भण्डरा में रोड पर से विद्युत पोल हटाने का निर्देश दिया गया. कटवाये गये विद्युत पोल की भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया. ब्लैक स्‍पॉट में साइन बोर्ड लगाने का भी निर्देश दिया गया.

नागरिक स्वयंसेवकों के साथ माह में एक दिन सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम करने का निर्देश दिया गया. बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, डीएसपी जितेन्द्र सिंह, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन महावर, परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, कार्यपालक अभियंता विद्युत, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद, उत्पाद अधीक्षक सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें