26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : उपायुक्‍त ने दिया राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश

गोपी कुंवर, लोहरदगा उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में राजस्व, आंतरिक संसाधन व सामाजिक सुरक्षा की बैठक आयोजित हुई. बैठक में शामिल सभी विभागों के पदाधिकारियों को 2019-20 में दिये गये राजस्व के लक्ष्य की प्राप्ति का निदेश दिया गया. सभी को निदेश दिया गया कि वे अपने-अपने विभागों के प्रत्येक मद […]

गोपी कुंवर, लोहरदगा

उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में राजस्व, आंतरिक संसाधन व सामाजिक सुरक्षा की बैठक आयोजित हुई. बैठक में शामिल सभी विभागों के पदाधिकारियों को 2019-20 में दिये गये राजस्व के लक्ष्य की प्राप्ति का निदेश दिया गया. सभी को निदेश दिया गया कि वे अपने-अपने विभागों के प्रत्येक मद में प्राप्त होने वाले राजस्व का ब्यौरा दें.

उत्पाद विभाग को निदेश दिया गया कि वे जिले में अवैध मद्य उत्पाद के छापेमारी की संख्या बढ़ाएं. परिवहन विभाग को निदेश दिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कैंप आयोजित करें. खनन विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित कर अवैध खनन परिवहन पर रोक लगाएं.

विद्युत विभाग को निदेश दिया गया कि बिजली बिल बकायेदारों से बकाये की वसूली का अभियान चलायें. बिजली चोरी पर लगाम कसने के लिए छापेमारी करें. प्रत्येक महीने की वसूली का विस्तृत रिपोर्ट दें.

नगर पार्षद को निदेश दिया गया कि मकानों के होल्डिंग टैक्स, पानी टैक्स समय पर वसूल करें. ट्रेड लाइसेंस के लिए कैंप लगाएं. सभी अंचलाधिकारी को निदेश दिया गया कि सभी प्रज्ञा केंद्र को सक्रिय करें. जमीन की ऑनलाइन रसीद कटाने को बढ़ावा दें. प्रक्रिया से संबंधित नोटिस भी लगवाएं. जहां के लिए भी नये भवन का प्रपोजल दिया जाना है. वहां पहले आश्वस्त हो लें कि वहां आसपास खाली पड़ा हुआ सरकारी भवन नहीं है. अगर वह जर्जर है तो उसे प्रमाणित करा लें. अवैध जमाबंदी पर उपायुक्त ने उसकी रिपोर्ट जल्द देने का निदेश दिया.

पेंशनधारियों का भौतिक सत्यापन करें

सामाजिक सुरक्षा की बैठक में उपायुक्त ने कहा कि बीडीओ व सीओ अपने क्षेत्रों में पंचायतवार कैंप लगाकर पेंशनधारियों का भौतिक सत्यापन कर लें. इस बैठक में अपर समाहर्त्ता अंजनी मिश्रा, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, नगर पर्षद कार्यपालक पदाधिकारी, अवर निबंधक मनोजीत प्रसाद, विभिन्न अंचल अधिकारी, वाणिज्य कर आयुक्त, उत्पाद अधीक्षक, मत्स्य पदाधिकारी, खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी, विद्युत कार्यपालक अभियंता समेत अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें