Advertisement

lohardaga

  • Jan 10 2019 9:46PM

लोहरदगा : जिला से खिलाडि़यों के चयन के लिए सीसीएल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

लोहरदगा : जिला से खिलाडि़यों के चयन के लिए सीसीएल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

लोहरदगा : समाहरणालय उपायुक्त कार्यालय में जिला से खिलाडि़यों के चयन हेके लिए सीसीएल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने की. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि सीसीएल के प्रतिनिधियों द्वारा अवगत कराया गया है. 

 

जेएसएसपीएस के तहत 8-12 वर्ष, एवं वर्ग 3-7 तक के प्रतिभाशाली बच्चों के खेल में चयन के लिए सचिव, पर्यटन, कला, संस्कृति एवं खेलकुद युवा कार्य विभाग, झारखंड सरकार के निर्देश के आलोक में 'झारखंड का सपना-ओलिंपिक मेडल हो अपना' के तहत लोहरदगा जिला से बच्चों का चयन किया जाना है. 

 

चयनित बच्चों को निःशुल्क रहने, खाने, अंग्रेजी माध्‍यम में शिक्षा के साथ-साथ 500 रुपये प्रतिमाह छात्रवृति दी जायेगी. इस हेतु पंजीकरण दिनांक सात जनवरी 2019 से पांच फरवरी 2019 तक किया जायेगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक रतन कुमार महावर ने बताया कि लोहरदगा जिला के सात प्रखंडों में खेल के प्रमोशन के लिए सात टीमें बनायी जायेंगी. जो 16 जनवरी 2019 से पांच फरवरी 2019 तक सीसीएल के प्रतिनिधियों से समन्वय करते हुए प्रखंडों में विद्यालय एवं छात्रों को कार्यक्रम के बारे में जागरूक करेगी तथा अधिक से अधिक बच्चों के चयन प्रक्रिया में शामिल करने के लिए प्रेरित किया जायेगा. 

 

सीसीएल के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गयी कि विद्यालय से प्राप्त रिकार्ड की डाटा इंट्री के लिए आवश्‍यक सहयोग किया जायेगा. जिला स्तर पर मेरिट के आधार पर चयनित बच्चों की गतिविधि 25-26 मार्च तक आयोजित की जायेगी. विद्यालय स्तर पर कम से कम 30000 बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित की जानी है. द्वितीय चरण में 25-26 मार्च को लगभग 2000 बच्चों का चयन किया जायेगा. 

 

इस कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रेस एवं मीडिया का सहयोग भी अपेक्षित है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा बताया गया कि सभी विद्यालयों को यह निर्देश दिया जायेगा कि पांच फरवरी 2019 तक सभी विद्यालय अपने-अपने विद्यालयों में चयन प्रक्रिया के लिए निर्धारित अर्हता से संबंधित गतिविधि आयोजित करना सुनिश्चित करेंगे. 

 

खेल पदाधिकारी इस कार्यक्रम के समन्वयक के रूप में कार्य करें. बैठक में जिला के खेल पदाधिकारी गौतम कुमार भगत, सीसीएस प्रतिनिधि सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement