27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 31 असुर जनजाति के जोड़े बंधे शादी के बंधन में

लोहरदगा : किस्को-पाखर में विशिष्ट जनजाति असुर के वर-वधुओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन प्रमुख सरिता देवी की अध्यक्षता में किया गया. कार्यक्रम का संचालन ग्रामसेवक महेश चौहान द्वारा किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. सामुहिक […]

लोहरदगा : किस्को-पाखर में विशिष्ट जनजाति असुर के वर-वधुओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन प्रमुख सरिता देवी की अध्यक्षता में किया गया. कार्यक्रम का संचालन ग्रामसेवक महेश चौहान द्वारा किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया.

सामुहिक विवाह कार्यक्रम में 31 जोड़े विवाह के पवित्र बंधन में बंधे. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 12 लाभुकों का गृह प्रवेश कराया गया. साथ ही 2018-19 के अंतर्गत 13 लाभुको को सुदर्शन भगत के कर कमलों द्वारा स्वीकृति पत्र दिया गया. गृह प्रवेश के लिए मंत्री द्वारा उपहार स्वरूप घड़ी एवं चादर प्रदान किया गया.

मंत्री द्वारा 31 नव विवाहित जोड़ो को कंबल, चटाई एवं ड्रम सेट दिया गया. मौके पर सुदर्शन भगत ने सभी जोड़ो को बधाई दी और कहा कि इस तरह के आयोजन गरीबों के बीच करने से सीधा लाभ गरीबों को मिलता है. गरीबों की मदद से पुण्य प्राप्त होता है. सरकार की ओर से गरीबों एवं आदिम जनजाति के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. सरकार गरीबों के मदद के लिए हर क्षेत्र में तत्‍पर है.

ये भी पढ़ें… 28 दिसंबर तक झारखंड के सभी घरों में बिजली, सोलर फार्मिंग को दिया जाए बढ़ावा : CM रघुवर

उन्होंने गरीबों को शिक्षा, स्वास्थ्य, आय हर क्षेत्र में हर संभव मदद करने का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि सभी 31 जोड़ो की विवाहिता को सरकार की ओर से कन्यादान योजना का लाभ दिया जायेगा.

कार्यक्रम में एसपी प्रियदर्शी आलोक, माटी कला के अध्यक्ष श्रीचंद प्रजापति, बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजमोहन राम, बीडीओ संदीप भगत, सीडीपीओ निर्मला कुमारी कर्ण, बीजेपी प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार साहू, प्रखंड महामंत्री प्रकाश नायक, बिनेश कुमार गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर महतो, जिला संसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर अग्रवाल, जिला महामंत्री बालकृष्‍णा सिंह, पूर्व विधायक रमेश उरांव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतोष गुप्ता, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सुनील सिंह, संसद प्रतिनिधि मुनिलाल उरांव आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें