29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा में दिव्‍यांगजनों के लिए चलाया गया मतदाता जागरुकता कार्यक्रम, प्रतियोगिता का आयोजन

।। गोपी कुंवर ।। लोहरदगा : लोकसभा चुनाव 2019 में दिव्यांगों की भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मंगलवार को जिला समाहरणालय के सामने स्थित मैदान में दिव्यांगों के लिए मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम के तहत दिव्यांगों के लिए ट्राईसाईकिल रेस, ड्राईंग और बॉल फेको प्रतियोगिता आयोजित की गयी. तीनों प्रतियोगिताओं […]

।। गोपी कुंवर ।।

लोहरदगा : लोकसभा चुनाव 2019 में दिव्यांगों की भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मंगलवार को जिला समाहरणालय के सामने स्थित मैदान में दिव्यांगों के लिए मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम के तहत दिव्यांगों के लिए ट्राईसाईकिल रेस, ड्राईंग और बॉल फेको प्रतियोगिता आयोजित की गयी. तीनों प्रतियोगिताओं में औसतन 10-10 प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से दिव्यांगजनों को अपने बूथ तक पहुंचने के लिए सभी साधन मुहैया करायी जायेगी. जिससे वे आसानी से अपने बूथ तक पहुंच कर अपना वोट दे सकेंगे. आयोग का प्रयास है कि किसी भी दिव्यांग का वोट बेकार नहीं जाये. डीसी ने दिव्यांगजनों से वोट करने के लिए कहा.

ट्राईसाईकिल रेस में जितेंद्र पाहन प्रथम, चंदा उरांव द्वितीय और लालदेव उरांव ने तृतीय स्थान हासिल किया. पेंटिंग प्रतियोगिता में चरवा उरांव प्रथम, जीतवाहन उरांव द्वितीय और मनीष उरांव तृतीय स्थान पर रहे.

बॉल फेंको प्रतियोगिता में मनोज टोप्पो ने प्रथम, बैजोन उरांव ने द्वितीय और निरंजन कुजूर ने तृतीय स्थान हासिल किया. सभी विजेता प्रतिभागियों को कार्यक्रम के अंत में पुरस्कृत किया गया.

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, जिला कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की समेत बड़ी संख्या में दिव्यांगजन, पदाधिकारीगण व कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें