27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : जल, जंगल और जमीन की हो रही है लूट : हेमंत सोरेन

लोहरदगा : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार झारखंड के जल, जंगल, जमीन और यहां की संपदा लूटने के लिए संविधान में संशोधन करना चाह रही है. आदिवासियों के रक्षा कवच सीएनटी और एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ कर लोगों की जमीन हड़पना चाहती है. श्री सोरेन बदलाव यात्रा के तहत […]

लोहरदगा : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार झारखंड के जल, जंगल, जमीन और यहां की संपदा लूटने के लिए संविधान में संशोधन करना चाह रही है. आदिवासियों के रक्षा कवच सीएनटी और एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ कर लोगों की जमीन हड़पना चाहती है.
श्री सोरेन बदलाव यात्रा के तहत रविवार को लोहरदगा में सभा को संबोधित कर रहे थे. समाहरणालय मैदान में आयोजित कार्यक्रम में श्री सोरेन ने कहा कि सबका साथ, सबका विश्वास का नारा देकर भाजपा सरकार लोगों को ठगने का काम कर रही है. किसानों व महिलाओं को सशक्त करने की बात कह कर उन्हें ठगा जा रहा है.
जिस उद्देश्य की पूर्ति के लिए झारखंड का निर्माण हुआ, आज वह पूरा नहीं हो रहा है. नौकरियों में बाहरियों को प्रश्रय दिया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दिखावे का घोषणा करती है. यहां अनुबंध पर काम कर रहे लोगों को मानदेय तक नहीं दिया जा रहा है. समाज के निचले तबके के बच्चों को शिक्षा देने वाली आंगनबाड़ी सेविकाओं को हटाने की धमकी दी जा रही है. काॅरपोरेट घरानों को झारखंड में बुला कर यहां के जल, जंगल एवं जमीन पर बाहरियों को कब्जा दिलाने पर सरकार तुली है.
इससे पहले झामुमो जिला इकाई द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया. भगवान बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में विशुनपुर विधायक चमरा लिंडा, रंथू उरांव, चंद्रदेव उरांव, तलत महमूद समेत अन्य वक्ताओं ने विचार रखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें