37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोहरदगा में बोले कमाल खान, समन्वय बनाकर अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ काम करें

गोपी कुंवर@लोहरदगा झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने लोहरदगा के परिसदन में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने जिले में अल्पसंख्यक समुदायों के कल्याणार्थ संचालित हो रही योजनाओं का जायजा लिया. बैठक में उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अल्पसंख्यकों के विकास […]

गोपी कुंवर@लोहरदगा

झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने लोहरदगा के परिसदन में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने जिले में अल्पसंख्यक समुदायों के कल्याणार्थ संचालित हो रही योजनाओं का जायजा लिया. बैठक में उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अल्पसंख्यकों के विकास के लिए संवेदनशील एवं गंभीरता के साथ कार्य करें.

अल्पसंख्यकों को समाज के अन्य लोगों के साथ पंक्ति में लाकर खड़ा करना सामूहिक जिम्मेवारी है. हर विभाग अपनी-अपनी जिम्मेवारी एवं जवाबदेही को ईमानदारी के साथ निभायें. उन्होंने कल्याण समाज, सामाजिक सुरक्षा, पेयजल, आपूर्ति, मत्स्य आदि महत्वपूर्ण विभागों की बारी-बारी से समीक्षा की.

उन्होंने निर्देश दिया कि 15 सूत्री की बैठक साल में कम से कम तीन बार आवश्‍यक रूप से हो. उन्होंने जिला प्रशासन को आश्‍वस्त किया कि अल्पसंख्यक आयोग उन्हें हर संभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है. झारखंड सरकार के पास अल्पसंख्यकों के विकास के लिए राशि की कोई कमी नहीं है. जिला प्रशासन योजना एवं प्रस्ताव तैयार कर उन्हें दे. वे उनकी बातों को सरकार के समक्ष रखेंगे.

बैठक के बाद कमाल खान ने प्रेस वार्ता कर बताया कि केंद्र सरकार सीखो कमाओ खाओ, उड़ान, जैसी अनेक महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही है. लोगों को उनका समुचित लाभ लेने की आवश्‍यकता है. उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक वित विकास निगम द्वारा कम ब्याज दर पर लोगों को ऋण भी मुहैया कराया जा रहा है. जिसमें अन्य ऋणों की अपेक्षा बहुत ही सरलता एवं उदारता के साथ अल्पसंख्यकों को ऋण दिया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें