Advertisement

lohardaga

  • Aug 19 2019 8:09PM
Advertisement

लोहरदगा में सीमेंट दुकान में अपराधियों ने चलायी गोली, बाल-बाल बची मालकिन

लोहरदगा में सीमेंट दुकान में अपराधियों ने चलायी गोली, बाल-बाल बची मालकिन

गोपी कुंवर, लोहरदगा

शहरी क्षेत्र में नदिया स्कूल के पास दोपहर तीन बजे वर्मा सीमेंट हाउस में छह अपराधियों ने धावा बोलकर गोली चलायी दुकान में उस वक्त दुकान की मालकिन बैठी थी. अपराधियों ने पीएलएफआई के नाम से एक पत्र उक्त महिला को सौंपा और कहा कि हम लोग पार्टी के आदमी हैं और हमें 40,00,000 रुपये चाहिए, रुपया नहीं देने पर जान से मारने की बात करते हुए फायरिंग कर दी. 

 

फायरिंग करते हुए युवक रामपुर की ओर भाग गये. सभी युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये थे और गोली चलाते वक्त मुंह पर काला कपड़ा बांध लिया था. पूरी घटना की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गयी है. इसकी सूचना मिलते ही वर्मा सीमेंट के मालिक राजेंद्र वर्मा दुकान पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना लोहरदगा थाना को दी. 

 

लोहरदगा के थाना प्रभारी राणा जयप्रकाश सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज को देख कर पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी. उन्होंने युवकों द्वारा दिये गये चिट्ठी को भी अपने कब्जे में ले लिया है. उनका कहना है कि फायरिंग करने वाला चाहे अपराधी हो या उग्रवादी, निश्चित रूप से वह गिरफ्त में आयेगा. 

 

ज्ञात हो कि लोहरदगा शहरी क्षेत्र में स्थित यह सीमेंट दुकान भीड़भाड़ वाले इलाके में है और सोमवार का दिन होने के कारण इस क्षेत्र में लोगों की काफी भीड़ भी थी. ऐसे में दोपहर में छह की संख्या में आकर अपराधी फायरिंग कर भाग जाते हैं. यह सोचनीय विषय है. आसपास के लोगों का कहना है कि इस इलाके में पुलिस की गश्ती नहीं होने के कारण अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है. 

 

इस घटना के बाद दुकान की मालकिन काफी भयभीत है. सूत्रों ने बताया कि गोली महिला को निशाना बनाकर चलाया गया था. लेकिन निशाना सटीक नहीं बैठा, नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी. आसपास के लोगों में भी इस घटना के बाद खौफ देखा जा रहा है. सीमेंट दुकान के मालिक राजेंद्र वर्मा लोहरदगा जिला चंद्रवंशी समाज के जिला अध्यक्ष भी हैं. 

 

इस घटना की सूचना मिलने के बाद उनकी दुकान में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और मामले की जानकारी ली. सबों ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन को विधि व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है. नहीं तो व्यापारी खौफ के माहौल में कैसे व्यवसाय करेंगे. थाना प्रभारी राणा जयप्रकाश ने बताया कि गोली चलाने वालों के संबंध में उन्हें कुछ सुराग मिला है और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement