25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Relationship Sign: अगर आपके रिलेशनशिप में भी है ये 10 समस्या तो बिना इंतजार किए करें लव का The End

रिलेशनशिप के शुरुआत में तो सब कुछ अच्छा लगता है, पार्टनर की अच्छी हो या फिर बुरी आदतें हम हर बात इग्नोर कर देते हैं, लेकिन वक्त के साथ-साथ कभी-कभी रिश्ते में लड़ाईया, झूठ, धोखा भी सामने आता है. ऐसे रिश्ते को खत्म कर देना ही बेहतर होता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ लक्षण...

रिलेशनशिप की शुरुआत में तो पार्टनर और उनकी सभी बाते काफी पसंद आती है. दोनों हंसी-खुशी एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम तक खा लेते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे जीचे खराब होती जाती है. हर रोज लड़ाईयां बढ़ती है. एक वक्त ऐसा आता है कि पार्टनर बिल्कुल अकेला और डिप्रेशन में चला जाता है. अगर आप भी ऐसे रिश्ते में है, जहां एक तरफा प्यार है और आप ही ट्राई कर रहे हैं, ऐसे रिश्ते को खत्म कर देना ही बेहतर होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लक्षण के बारे में बताएंगे, जो रिलेशनशिप में आने लगे, तो द इंड कर देना ही बेहतर होता है.

मनोचिकित्सक एमिली एच सैंडर्स ने अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, भगवान जीवन में सबसे कठिन निर्णयों में से एक यह जानना है कि कब एक रिश्ते में प्रयास करना है और कब इसे छोड़ना है. जबकि आत्म विकास के कई क्षेत्रों में हमें आगे बढ़ने या कठिन प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, कभी-कभी सबसे कठिन और पर्सनल लाइफ में अंत करना ही बहतर होता है.

Also Read: कियारा आडवाणी ने सिद्धार्थ मल्होत्रा संग अपने रिलेशनशिप को लेकर कही ये बात, ब्रेकअप पर भी किया रिएक्ट
अगर आपके रिलेशनशिप में भी आ रहे हैं ये प्रोब्लेम, तो आज ही हो जाएं दूर

  • स्वास्थ्य: अगर किसी रिलेशनशिप में रहकर लगातार आपकी तबीयत खराब हो रही है, जिसमें आपके दिमाग पर जोर पड़ रहा है, आप डिप्रेशन में जा रहे हैं, या फिर खाना नहीं खाने की वजह से बीमार हो रहे हैं, तो दूर जाने का निर्णय लेना चाहिए.

  • प्रेरणा: हम अक्सर दूसरों को अपने से आगे रखते हैं. अगर किसी रिश्ते में वापस रहने की प्रेरणा किसी और को खुश करना है और खुद को नहीं, तो यह एक स्वस्थ रिश्ता नहीं है. आपको सबसे पहले अपनी खुशी देखनी चाहिए.

  • नाराजगी: अगर आप किसी रिलेशनशिप को बचाने के लिए बार-बार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सामने वाला, इस चीज का जरा भी केयर नहीं कर रहा है, तो ऐसे रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर माना जाता है. रिश्ते में कई तरह की भावनाएं आती हैं, लेकिन नाराजगी उनमें से एक नहीं होनी चाहिए. यदि रिश्ते में गुस्सा, लड़ाईया या फिर मारपीट प्यार की जगह ले रहे हैं, तो यह दूर जाने का समय है.

  • आत्मसम्मान कम होना : रिश्ते में सबसे बड़ा होता है, एक दूसरे के प्रति सम्मान. दोनों पार्टनर एक दूसरे की इज्जत करें और एक दूसरे का कहना मानें. क्योंकि दोनों की अहमियत बराबर होती है, कोई छोटा-बड़ा नहीं. ऐसे में अगर आपको लगे कि आपको नीचा दिखाया जा रहा है या फिर बार-बार अपमानित किया जा रहा है तो रिश्ते में कड़े कदम उठाएं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें