39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेताजी आज भी युवाओं के प्रेरणास्रोत : प्राचार्य

विभिन्न स्कूलों में मनी सुभाष चंद्र बोस की जयंती लातेहार : जवाहर नवोदय विद्यालय के सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर स्वतंत्रता सेनानी व आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य मिथिलेश पांडेय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप जला कर […]

विभिन्न स्कूलों में मनी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

लातेहार : जवाहर नवोदय विद्यालय के सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर स्वतंत्रता सेनानी व आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी.
कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य मिथिलेश पांडेय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप जला कर किया. प्राचार्य ने कहा कि नेताजी आज भी युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. हमें उनकी जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है. कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा दिया था.
उन्होंने आजाद हिंद फौज की भी स्थापना की थी. वरीय शिक्षक शरद कुमार जायसवाल ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवनी से प्रेरणा लेने की अपील की. मौके पर शिक्षिका एओ टोप्पो, विभा कुमारी, शिक्षक एसएन सिन्हा, तरुण कुमार, एसके साव उपस्थित थे.
चिल्ड्रेन काॅन्वेंट स्कूल : चिल्ड्रेन काॅन्वेंट स्कूल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. प्राचार्य शशिभूषण पांडेय ने कहा कि नेताजी के योगदानों को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया था. आजाद हिंद फौज की स्थापना कर नेताजी ने युवाओं को देश की आजादी की क्रांति में आगे आने की अपील की थी. मौके पर छात्र व छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. मौके पर शिक्षिका शिवानी वर्मा, अर्चना कुमारी, दीपिका कुमारी, हीना परवीन, मोहन कुमार, अरविंद, दीपक आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें