30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ढाई वर्षों से नहीं मिल रहा पेंशन योजना का लाभ

सरयू (लातेहार) : गारू प्रखंड की सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाली पेंशन जरूरतमंदों को नहीं मिल रही है. विगत दो वर्षों से वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा पेंशन योजना से वंचित हैं. प्रखंड की घासीटोला एवं चोरहा पंचायत के मुकुंदपुर व दोरम गांव के दर्जनों वृद्ध, दिव्यांग व विधवाओं को पेंशन योजना का लाभ […]

सरयू (लातेहार) : गारू प्रखंड की सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाली पेंशन जरूरतमंदों को नहीं मिल रही है. विगत दो वर्षों से वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा पेंशन योजना से वंचित हैं. प्रखंड की घासीटोला एवं चोरहा पंचायत के मुकुंदपुर व दोरम गांव के दर्जनों वृद्ध, दिव्यांग व विधवाओं को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. मुकुंदपुर गांव के वृद्ध राजेंद्र उरांव, कैइला उरांव, बिफनी देवी, रमनी देवी, गरजू उरांव, जरका सिंह, महेश उरांव व मुनकी देवी आदि ने बताया कि विगत ढाई वर्षों से उन्हें पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

जबकि पेंशन के लिए पंचायत से ले कर प्रखंड कार्यालयों तक का कई बार चक्कर लगा चुके हैं. गांव के मुखिया, राजस्व कर्मचारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी तक से गुहार लगायी, लेकिन उन्हें पेंशन नहीं मिल सकी. उन्होंने बताया कि 13 जनवरी 2017 को घासीटोला पंचायत सचिवालय में जनता दरबार सह वृद्धा पेंशन शिविर का आयोजन किया गया था. उस शिविर में भी आवेदन दिया तो लगा कि अब उन्हें पेंशन योजना का लाभ मिलेगा, लेकिन निराशा ही हाथ लगी.

आज भी वे पेंशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं. पेंशन की राशि नहीं मिलने के कारण उनके समक्ष विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गयी है. ग्रामीणों ने जिले के उपायुक्त जिशान कमर से पेंशन योजना का लाभ दिलाने की मांग की है. इधर, बीडीओ प्रवीण केरकेट्टा ने कहा कि पेंशन से वंचित वृद्ध, विधवा एवं निःशक्तों को पेंशन योजना से जोड़ने का हर संभव प्रयास करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें