26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुसुम बांध की मरम्मत की जाये नहीं, तो वोट का बहिष्कार करेंगे

चंदवा : प्रखंड की बनहरदी पंचायत अंतर्गत रेंची गांव स्थित कुसुम बांध के समीप स्थानीय ग्रामीणों की एक बैठक ग्राम सभा के माध्यम से रविवार को हुई. इसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान बिगू उरांव ने की. बैठक में बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौजूद थे. लोगों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कुसुम बांध इस […]

चंदवा : प्रखंड की बनहरदी पंचायत अंतर्गत रेंची गांव स्थित कुसुम बांध के समीप स्थानीय ग्रामीणों की एक बैठक ग्राम सभा के माध्यम से रविवार को हुई. इसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान बिगू उरांव ने की. बैठक में बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौजूद थे. लोगों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कुसुम बांध इस क्षेत्र के लिए सिंचाई का प्रमुख साधन रहा है. कुसुम बांध के अलावा घोरदराज बांध, कुंदरीखाड़ बांध व करम बांध के टूट जाने से आसपास के दर्जनों गांव के लोगों के समक्ष सिंचाई की परेशानी हो गयी है.

सब कुछ रहते पानी के बगैर लोग खेती नहीं कर पा रहे हैं. कई बार इस संबंध में स्थानीय व जिला प्रशासन के पास भी गुहार लगायी गयी. विधायक के समीप भी इसकी मरम्मत को लेकर आवेदन दिया गया था. बावजूद इस पर कोई काम नहीं हुआ. महिलाओं ने कहा कि लातेहार जिला के वर्तमान विधायक ने पिछले चुनाव में वायदा किया था कि कुसुम बांध पर ही काम होगा.

इसके बाद ही अन्य योजनाएं शुरू होंगी. लोगों ने कहा कि जब तक कुसुम बांध की मरम्मत नहीं होती, तब तक रेंची गांव के लोग वोट नहीं डालेंगे. मौके पर वीरेंद्र उरांव, मंटू कुमार, दिलीप उरांव, अजीत साहू, राजकुमार, समेंद्र, तारामुनी देवी, सरस्वती देवी, बबिता देवी, सुनीता देवी, राजेंद्र कुमार, मनोज कुमार, शीलामुनी देवी, सीताराम, कृष्णा प्रसाद, चिंतामनी देवी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें