24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहीदों को याद किया गया

लातेहार : संस्मरण दिवस के अवसर पर शहर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन में शहीद पुलिस जवानों को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद समेत पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों ने शहीद वेदी पर पुष्प चक्र भेंट किया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक […]

लातेहार : संस्मरण दिवस के अवसर पर शहर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन में शहीद पुलिस जवानों को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद समेत पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों ने शहीद वेदी पर पुष्प चक्र भेंट किया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री आनंद ने बताया कि इस वर्ष देश में विभिन्न नक्सली, आतंकवाद एवं अन्य घटनाओं में 292 जवान शहीद हुए हैं जिनमें पांच जवान झारखंड के शामिल हैं. यह दिवस उन शहीदों के अलावा अन्य सभी शहीद पुलिस जवानों को याद करने का दिन है.

उन्होंने कहा कि लातेहार में पुलिस काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति में काम करती है. हाल के दिनों में पुलिस को कई उपलब्धियां हासिल हुई हैं. कार्यक्रम में जिले में शहीद हुए पुलिस जवानों की पत्नियों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर अभियान एएसपी विपुल पांडेय, एसडीपीओ विरेंद्र कुमार राम, पुलिस उपाधीक्षक डॉ कैलाश करमाली, सदर थानेदार नरेश कुमार समेत पुलिस के जवान एवं शहीद पुलिस के आश्रित आदि उपस्थित थे.
शहर के डालडा फैक्टरी स्थित सीआरपीएपी की 214 वीं बटालियन कैंप में आयोजित कार्यक्रम में कमांडेंट ऋषिराज सहाय ने कहा कि लद्दाख में चीनी हमले का डट कर मुकाबला करते हुए दस जवान शहीद हुए थे, जिनकी याद में 21 अक्तूबर को प्रत्येक वर्ष संस्मरण दिवस मनाया जाता है. मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी मनीष कुमार भारती, उप कमांडेट बिजू राम समेत कई अधिकारी व जवान उपस्थित थे.
रक्तदान किया गया : संस्मरण के दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में स्थापित सीआरपीएफ की 11 वीं एवं 214 वीं बटालियन के जवानों ने प्रखंड मुख्यालय स्थित सीआरपीएफ कैंप में रक्तदान किया. इस मौके पर 35 जवानों ने रक्तदान किया.
बालक उच्च विद्यालय में भी हुआ आयोजन : संस्मरण दिवस पर बालक उच्च विद्यालय, लातेहार में एक कार्यक्रम आयोजित कर शहीद पुलिस जवानों को याद किया गया. इस मौके पर अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार राम, पुलिस निरीक्षक नरेश कुमार, प्राचार्य सुधीर कुमार, शिक्षक नरेंद्र पांडेय आदि उपस्थित थे.
एसडीपीओ श्री राम ने कहा कि कर्तव्यों का निर्वह्न करने के दौरान वीरगति को प्राप्त शहीदों के संस्मरण में यह दिवस मनाया जाता है. बालक उच्च विद्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित कर कारगिल युद्ध में शहीद लातेहार के परसही गांव के बीएसएफ के जवान रामगति सिंह को श्रद्धांजलि दी गयी. इस मौके पर स्व शहीद जवान के भाई रामदेव सिंह समेत विद्यालय के कई शिक्षक उपस्थित थे. ज्ञात हो कि शहीद जवान उक्त विद्यालय में ही शिक्षा ग्रहण की थी.
शहीदों की कुर्बानी नहीं भूलेंगे : चंदवा. सरोज नगर स्थित प्लस टू हाई स्कूल परिसर में सोमवार की दोपहर शहीद दिवस मनाया गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार, पुलिस निरीक्षक मोहन पांडेय, बीइइओ जवाहर प्रसाद, सर्व शिक्षा अभियान के हरदयाल भगत सोमवार को स्कूल परिसर पहुंचे. बच्चों के बीच शहीद दिवस मनाया गया.
पुनि श्री पांडेय व बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारे वीर जवान सीमा पर खड़े हैं. देश की रक्षा के लिये उन्होंने अपनी जान की बाजी लगा दी. तमाम बच्चों ने शहीदों की कुर्बानी याद रखने की बात कही. मौके पर शिक्षक सुजीत कुमार, सुरेश कुमार समेत अन्य शिक्षक व स्कूल छात्र-छात्राएं मौजूद थे. चकला पंचायत अंतर्गत नवाटोली गांव में रह रही आइआरबी कैंप परिसर में सोमवार को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें