36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

लातेहार : विश्व दृष्टि दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में शहर के बनवारी साहू महाविद्यालय लातेहार में वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई. सिविल सर्जन डाॅ एसपी शर्मा ने दृष्टि दोष के कारणों का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत रतौंधी से होती है. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार अंधापन नियंत्रण के लिए ऑपरेशन शिविरों […]

लातेहार : विश्व दृष्टि दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में शहर के बनवारी साहू महाविद्यालय लातेहार में वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई. सिविल सर्जन डाॅ एसपी शर्मा ने दृष्टि दोष के कारणों का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत रतौंधी से होती है. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार अंधापन नियंत्रण के लिए ऑपरेशन शिविरों का आयोजन किया जाता है.

इससे पहले महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो प्रदीप कुमार तिवारी ने कहा कि असंतुलित पर्यावरण का असर मनुष्य के नेत्र व दृष्टि पर पड़ रहा है. उन्होंने वायु प्रदूषण को इसका प्रमुख कारण बताया. उन्होंने बताया कि आज बच्चों में नेत्र व दृष्टि दोष की शिकायतें आ रही है. स्वास्थ्य विभाग के वरीय सहायक गणेश उपाध्याय ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंधापन नियंत्रण के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी.

कार्यक्रम में प्रो नरेश कुमार पांडेय, प्रो हरि प्रसाद, अनुपम कुमार मिश्रा, बृज किशोर प्रसाद, ममता कुमारी व महाविद्यालय के छात्र व छात्राएं उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें