32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजस्व संग्रहण में सहयोग करें : अमित कुमार

लातेहार : नगर पंचायत, लातेहार के नव पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने नगर पंचायत वासियों से राजस्व संग्रहण में सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत का खर्च नगर वासियों द्वारा दिये जाने वाले राजस्व से ही वहन किया जाता है. अगर नगरवासी समय पर राजस्व नहीं देंगे तो नगर पंचायत […]

लातेहार : नगर पंचायत, लातेहार के नव पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने नगर पंचायत वासियों से राजस्व संग्रहण में सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत का खर्च नगर वासियों द्वारा दिये जाने वाले राजस्व से ही वहन किया जाता है. अगर नगरवासी समय पर राजस्व नहीं देंगे तो नगर पंचायत उन्हें बेहतर सुविधा कैसे दे सकती है.

उन्होंने नगर पंचायत के दुकानदारों से ट्रेड लाइसेंस लेने की अपील की. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में तकरीबन 1200 दुकान हैं. इसमें मात्र 319 ने ही ट्रेड लाइसेंस लिया है. उन्होंने कहा कि होल्डिंग टैक्स फार्म भरने के दौरान अपने मकान एवं प्रतिष्ठान की सही-सही जानकारी दें. उन्होंने झूठा हलफनामा नहीं देने की अपील की.

कहा कि अगर भौतिक सत्यापन के दौरान दी गयी जानकारी गलत पायी गयी तो कर-चोरी का मामला दर्ज किया जायेगा. उन्होंने बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र से प्रति माह पांच लाख रुपये राजस्व की प्राप्ति होती है, लेकिन इससे कहीं अधिक प्रति माह खर्च आता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें