27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुखिया पति ले गया पीएम का पत्र, कार्रवाई होगी

लातेहार : जल संचयन और पौधा लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी मुखिया को पत्र लिखा गया है. पिछले दिनों जिला समाहरणालय में पीएम का पत्र मुखिया को सौंपने के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित था. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने मनिका प्रखंड की मनिका पंचायत के मुखिया शोभा कुमारी के […]

लातेहार : जल संचयन और पौधा लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी मुखिया को पत्र लिखा गया है. पिछले दिनों जिला समाहरणालय में पीएम का पत्र मुखिया को सौंपने के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित था. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने मनिका प्रखंड की मनिका पंचायत के मुखिया शोभा कुमारी के अनुपस्थित रहने पर उनके पति अजीत कुमार को पीएम का पत्र सौंपा.

उपायुक्त को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने काफी नाराजगी जतायी. उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा किस परिस्थिति में मुखिया की बैठक में उनके पति शामिल हुए, इस मामले की जांच करायी जायेगी. सरकारी कार्यक्रम में अनाधिकृत रूप से शामिल होने वाले ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई होगी. वहीं इस मामले पर विभिन्न राजनीतिक दल के लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

झारखंड विकास मोर्चा के जिला अध्यक्ष समशुल होदा कहते हैं कि मुखिया पति को पीएम का पत्र देना पूरी तरह गलत है. जिला प्रशासन पंचायत के प्रतिनिधियों के अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रहा है, जो निंदनीय है.
विधायक प्रतिनिधि लातेहार पवन कुमार कहते हैं कि जिला प्रशासन द्वारा मुखिया पति को पीएम का पत्र देना गलत है. सबसे पहले यह जांच होनी चाहिए कि किस परिस्थिति में उपायुक्त की बैठक में मुखिया पति शामिल हुए.
मनिका प्रखंड की जुंगुर पंचायत के पूर्व मुखिया योगेंद्र केरकेट्टा कहते हैं कि महिला सशक्तीकरण के इस दौर में महिलाओं के अधिकार का हनन है. जिला प्रशासन पूरे मामले की जांच करायें और कार्रवाई करें.
कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान कहते हैं कि जिला प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले, क्योंकि उपायुक्त की बैठक में मुखिया पति का जाना ही गलत है. इस मामले में मुखिया का पावर जब्त होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें