29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदान का दिन उत्सव का माहौल हो

जिले में कुल 1533 दिव्यांग मतदाता लातेहार : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में जिले के प्रखंड व कलस्टर साधनसेवी तथा विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्षों की बैठक हुई. इसमें उपायुक्त ने आगामी 29 अप्रैल को लोकतंत्र के चुनाव रूपी महापर्व में सभी मतदान केंद्रों पर उत्सव […]

जिले में कुल 1533 दिव्यांग मतदाता

लातेहार : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में जिले के प्रखंड व कलस्टर साधनसेवी तथा विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्षों की बैठक हुई. इसमें उपायुक्त ने आगामी 29 अप्रैल को लोकतंत्र के चुनाव रूपी महापर्व में सभी मतदान केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल बनाने की अपील की.
उन्होंने जिले के 679 बूथों को सजाने तथा बूथों पर हर सुविधा बहाल करने की बात कही. उन्होंने बीआरपी- सीआरपी से सभी बूथों पर बिजली, पानी व शौचालय समेत अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने बूथों पर महिला, पुरुष, सीनियर सिटीजन एवं दिव्यांगों के लिए अलग-अलग लाइन बनाने की बात कही.
उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर बनाये गये कलस्टर में 27 अप्रैल को ही मतदान कर्मी पहुंच जायेंगे. मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक नीरजा कुजूर, कार्यपालक दंडाधिकारी कयुम अंसारी, एडीपीओ शिव कुमार मल्लिक, एपीओ रोज मिंज, संतोष कुमार के अलावा कई सीआरपी-बीआरपी एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष उपस्थित थे.
दिव्यांग मतदाता करेंगे पहला मतदान
उपायुक्त ने बताया कि जिले में 29 अप्रैल को होनेवाले मतदान में पहला मतदान दिव्यांग करेंगे और इसके लिए सामूहिक भागीदारी अपेक्षित है. उन्होंने समाज के हर तबके के लोगों से इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने एवं अपने गांव और मुहल्लों के दिव्यांगों को मतदान करवाने में सहयोग करने की अपील की. उपायुक्त ने बताया कि जिले में कुल 1533 दिव्यांग मतदाता हैं. उन्हें मतदान केंद्र तक लाने के लिए जिले में 430 ऑटो को सुगम सुविधा वाहन के रूप में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें