36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होलिका दहन स्थल पर उपजे विवाद का निबटारा

चंदवा : अलौदिया पंचायत स्थित अलौदिया गांव में उपजे होलिका दहन स्थल विवाद का पटाक्षेप कर दिया गया है. मंगलवार को पुलिस निरीक्षक मोहन पांडेय, बीडीओ अरविंद कुमार, अंचल निरीक्षक अजय कुमार अलौदिया गांव पहुंचे. ग्रामीणों की बातें सुनी. लोगों का आरोप था कि वे लोग कई वर्षों से गांव में ही होलिका दहन करते […]

चंदवा : अलौदिया पंचायत स्थित अलौदिया गांव में उपजे होलिका दहन स्थल विवाद का पटाक्षेप कर दिया गया है. मंगलवार को पुलिस निरीक्षक मोहन पांडेय, बीडीओ अरविंद कुमार, अंचल निरीक्षक अजय कुमार अलौदिया गांव पहुंचे. ग्रामीणों की बातें सुनी. लोगों का आरोप था कि वे लोग कई वर्षों से गांव में ही होलिका दहन करते आ रहे हैं.

पिछले वर्ष भी हमने उसी स्थल पर होलिका दहन किया था. इस वर्ष वर्तमान मुखिया बालकिशोर लोहरा ने उस जमीन को अपने रिश्तेदार का बताते हुए इसकी चहारदीवारी कर ली है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों को आवेदन भी सौंपा था. मंगलवार को अंचल निरीक्षक अजय कुमार ने उक्त जमीन के कागजात की जांच की. अधिकारियों ने बताया कि कागजात के अनुसार जमीन रैयती है. इस पर बाउंड्री वैध है.
सर्वसम्मति से इस वर्ष होलिका दहन की अनुमति उसी स्थान पर दे दी गयी है. पाहन-पुजार प्रभु तुरी को होलिका दहन की तैयारी करने की बात कही गयी है. होली के बाद दोनों पक्षों के सामने उक्त जमीन की मापी की जायेगी. तब तक सभी लोगों को शांति पूर्ण माहौल में त्योहार मनाने की बात कही गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें