28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अहर्ता पूरी करनेवाले सभी नागरिकों को मतदाता सूची से जोड़ा जायेगा: उपायुक्त

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने बताया कि छूटे व अहर्ता पूरी करनेवाले नागरिकों को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए 23 व 24 फरवरी को विशेष शिविर जिले के सभी मतदान केंद्रों पर लगाया जायेगा. उन्होंने बताया कि वैसे नागरिक जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गयी है, वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने से […]

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने बताया कि छूटे व अहर्ता पूरी करनेवाले नागरिकों को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए 23 व 24 फरवरी को विशेष शिविर जिले के सभी मतदान केंद्रों पर लगाया जायेगा. उन्होंने बताया कि वैसे नागरिक जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गयी है, वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने से नहीं चूक जायें. इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम अंकित करने को लेकर अवसर प्रदान किया जा रहा है.

उपायुक्त बुधवार को अपने कार्यालय वेश्म में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने जिले के सभी बीएलओ को मतदाता सूची के साथ मतदान केंद्रों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है, ताकि सभी मतदाता अपना नाम व पता आदि की जांच कर सकें. उन्होंने मतदाता सूची को सार्वजनिक रूप से पढ़ कर सुनाने का निर्देश दिया है.

उपायुक्त ने मतदान केंद्रों व बीएलओ के पास पर्याप्त संख्या में प्रपत्र छह, सात, आठ व आठ-क रखने का निर्देश दिया, ताकि नये मतदाताओं का नाम व पुराने मतदाओं की त्रुटि आदि की सुधार के लिए आवेदन लिया जा सके. उपायुक्त ने बताया कि सभी बीएलओ को प्रपत्रों का भौतिक सत्यापन कर 11 दिनों के अंदर सात मार्च तक जमा करने का निर्देश दिया दिया गया है.

25 फरवरी तक विधानसभावार प्रविष्ट आयोग के वेबासाइट कर दिया जायेगा. प्रेसवार्ता में अपर समाहर्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी नेलशन एयोन बागे, सहायक निवार्चन पदाधिकारी प्रिंस गाडविजन कुजूर व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें