39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस का सहयोग करें ग्रामीण : डीसी

लातेहर/गारू : जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को सुरक्षा देने को लेकर एक कदम और आगे बढ़ाया है. जिले के सबसे नक्सल क्षेत्र गारू प्रखंड के चिपरू गांव में पुलिस पिकेट का शुभारंभ सोमवार को किया गया. उपायुक्त राजीव कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने संयुक्त रूप से पिकेट का शुभारंभ किया. मौके पर उपायुक्त […]

लातेहर/गारू : जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को सुरक्षा देने को लेकर एक कदम और आगे बढ़ाया है. जिले के सबसे नक्सल क्षेत्र गारू प्रखंड के चिपरू गांव में पुलिस पिकेट का शुभारंभ सोमवार को किया गया.

उपायुक्त राजीव कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने संयुक्त रूप से पिकेट का शुभारंभ किया. मौके पर उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि पुलिस पिकेट का खोल कर गांव के विकास में एक कदम बढ़ने का प्रयास किया है. लेकिन यह प्रयास तभी सार्थक होगा जब ग्रामीण भी पुलिस का सहयोग करें. विकास से कोसों दूर रहने वाले चिपरू गांव में मूलभूत सुविधाएं विकसित की जायेगी. उन्होंने ग्रामीणों को स्वरोजगार से जुड़ने के लिए कृषि कार्य के अलावा मुर्गी व बकरीपालन करने के लिए भी प्रेरित किया.
एसपी श्री आनंद ने कहा कि नक्सलियों एवं उग्रवादियों के कारण गांव विकास से कोसों दूर हो गया था. श्री आनंद ने कहा कि नक्सली एवं उग्रवादी सिर्फ ग्रामीणों का शोषण करते हैं. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को सुरक्षा देना पुलिस की जिम्मेवारी है. मौके पर 214 के कमांडेंट अजय सिंह, एसएसपी विपुल पांडेय, जीपी प्रभारी मनोनंजन कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह, रंजीत भारती, थाना प्रभारी गारू अलोक दुबे, थाना प्रभारी नेतरहाट सुभाष प्रसाद समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे.
ऑन स्पॉट मिली योजनाओं की स्वीकृति : चिपरू गांव में पुलिस पिकेट के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से सीधा संवाद करने के दौरान ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष गांव में बांध व तालाब एवं सड़कों का निर्माण कराने के अलावा उप स्वास्थ्य केंद्र में नर्स की पदस्थापना करने की मांग की. इस पर उपायुक्त राजीव कुमार ने ऑन स्पॉट कई योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की.
बाइक से पहुंचे उपायुक्त एवं एसपी : गांव में सड़क नहीं होने के कारण उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक चिपरू गांव बाइक से पहुंचे और पिकेट का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को विकास के पथ पर चलने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें