25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संघर्ष यात्रा : भाजपा सरकार ने गरीब के घर से निकाल लिये पैसे, लातेहार में बोले हेमंत सोरेन

…तो नौजवान सड़कों पर भीख मांगते नजर आयेंगे लातेहार/रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा लुटेरों व पाकेटमारों की पार्टी है. नोटबंदी से मिला कुछ नहीं, घर में रखा गरीबों का सारा पैसा उन्होंने निकाल लिया. कहा कि खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे, वह भी नहीं […]

…तो नौजवान सड़कों पर भीख मांगते नजर आयेंगे
लातेहार/रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा लुटेरों व पाकेटमारों की पार्टी है. नोटबंदी से मिला कुछ नहीं, घर में रखा गरीबों का सारा पैसा उन्होंने निकाल लिया. कहा कि खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे, वह भी नहीं मिले. अब खाते में पैसा नहीं हो, तो बैंक पेनाल्टी काटता है. इतना ही नहीं केस भी कर रहा है. उपस्थित लोगों के बीच भाजपा भगाओ-झारखंड बचाओ का नारा बुलंद किया. वीर शहीदों के सपने पूरे करने का आह्वान किया.
श्री सोरेन ने शनिवार को चंदवा प्रखंड के रूदमूर्तियां गांव अंतर्गत अंबाखोलका स्थित शहीद नीलांबर-पीतांबर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर संघर्ष यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत की. स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यापर्ण कर हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की सामाजिक समरसता को तोड़ा जा रहा है. मानकी मुंडा व प्रधानी व्यवस्था बंद की जा रही है. गोदाम में अनाज सड़ रहे हैं. बिहार के लोग यहां सांसद बने हैं, क्या यहां काबिल लोगों की कमी है.
हेमंत सोरेन ने कहा कि मौजूदा सरकार सीएनटी व एसपीटी कानून को मिटाने का प्रयास कर रही है. भूमि अधिग्रहण कानून भी गलत है. अगर यही हाल रहा, तो वह दिन दूर नहीं जब हमारे नौजवान सड़कों पर भीख मांगते नजर आयेंगे. स्वामी विवेकानंद हमारे मार्गदर्शक हैं. अलग राज्य की लड़ाई हम जीत गये पर अब भी गांव-देहात में विकास दूर की बात है. सरकार का दावा झूठा है. पलामू में देश के पीएम व प्रवासी मुख्यमंत्री ने मंडल डैम की आधारशिला रखी है.
इसका पूरा लाभ बिहार को मिलेगा. इतना ही नहीं वीर शहीद नीलांबर-पीतांबर के गांव को भी डूबाने का प्रयास जारी है. प्लस टू शिक्षक नियुक्ति में भी बाहरी लोगों को नौकरियां दी गयी. किसी तरह आदिवासी-मूलवासियों के बच्चों ने पढ़ना शुरू किया, तो गांव में स्कूलों को विलय कर बंद करा दिया गया़
विनाश यात्रा पर हैं हेमंत
रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने हेमंत सोरेन की पलामू यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस यात्रा की बुनियाद झूठ पर रखी गयी है.
हेमंत सोरेन ने मंडल डैम के मुद्दे पर जनता को बरगलाने का प्रयास किया है. वे पलामू प्रमंडल का विनाश करने निकले हैं. हेमंत सोरेन ने गलत बयान दिया है कि मंडल डैम से झारखंड के 30 गांवों के लोग प्रभावित होंगे, जबकि सच्चाई यह है कि सिर्फ आठ गांवाें के लोग ही प्रभावित होंगे. श्री शाहदेव ने कहा कि सिर्फ खरीफ फसल से झारखंड का 100 करोड़ का वार्षिक फायदा होने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें