32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार : दामाद के साथ मिल कर की थी पिता की हत्या

लातेहार : शंकर लोहरा (सेरक, चंदवा) ने दामाद संजय लोहरा के साथ मिल कर अपने पिता चमरू लोहरा की हत्या थी. इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय वेश्म में आयोजित प्रेस वार्ता में दी. उन्होने बताया कि गत 30 अप्रैल को अमरू लोहरा की हत्या कर दी गयी थी. इस […]

लातेहार : शंकर लोहरा (सेरक, चंदवा) ने दामाद संजय लोहरा के साथ मिल कर अपने पिता चमरू लोहरा की हत्या थी. इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय वेश्म में आयोजित प्रेस वार्ता में दी. उन्होने बताया कि गत 30 अप्रैल को अमरू लोहरा की हत्या कर दी गयी थी. इस संबंध में चंदवा थाना में 63/18 अज्ञात लोगों के विरूद्ध उसके पुत्र शंकर लोहरा ने ही एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी. अनुसंधान के क्रम में दीप सहाय उरांव, विनोद उरांव, संतोष लोहरा, जीरा लाल, संजय लोहरा (सभी सोंस, चंदवा) को पुलिस हिरासत में पूछताछ के लिए लायी. लेकिन सभी के बयानों में भिन्नता पायी गयी.

एसपी श्री आनंद ने बताया कि घटना के दिन शंकर लोहरा का दामाद संजय लोहरा अपने ससुराल आया था. जिससे सख्ती से पूछताछ करने के बाद उसने अपने ससुर शंकर लोहरा के साथ मिल कर घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. संजय लोहरा की स्वीकारोक्ति बयान के बाद एक छापामारी दल कर गठन कर 24 मई को शंकर लोहरा को गिरफ्तार किया गया. उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त खून लगा ईंट बरामद कर लिया है.

कर्ज चुकाने के लिए की पिता की हत्या

पूछताछ करने पर शंकर लोहरा ने बताया कि उसने कर्ज लेकर एक ट्रैक्टर लिया था और कर्ज नहीं चुका पाने के कारण वह बहुत तनाव में था. उसने बताया कि पिताजी जमीन का बंटवारा करना चाहते थे. लेकिन वह जमीन का बंटवारा करना नहीं चाहता था और संयुक्त रूप से जमीन बेच कर अपना कर्ज चुकाना चाहता था. जिसके लिए पिताजी तैयार नहीं थे. शंकर ने बताया कि वह कर्ज चुकाने एवं भाइ संतोष की संपत्ति हड़पने की नीयत से 30 अप्रैल की रात्रि अपने दामाद के साथ मिल कर अपने पिता की हत्या कर दी और थाने में जा कर अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया.

छापामारी में शामिल पुलिस अधिकारी

एसडीपीओ अनूज उरांव, पुअनि सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, पुअनि संतोष कुमार सुमन, सअनि नरेंद्र शर्मा, सुरेश कुमार सिंह, सुरेश कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह, हवलदार महेश प्रसाद सिंह, आरक्षी रणधीर कुमार, सबील खां व अनिल सिंह शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें