27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस-JMM पर हमला करने के बाद मनिका में बोले अमित शाह- राम जन्मभूमि पर बनेगा आसमान छूने वाला मंदिर

मनिका :लातेहार के मनिका प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि रघुवर दास ने सबसे बड़ा काम किया है, जो कई वर्षों तक किसी सरकार ने नहीं किया. मुख्‍यमंत्री ने झारखंड को नक्सल मुक्त राज्य बनाया जिसके कारण सूबे […]

मनिका :लातेहार के मनिका प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि रघुवर दास ने सबसे बड़ा काम किया है, जो कई वर्षों तक किसी सरकार ने नहीं किया. मुख्‍यमंत्री ने झारखंड को नक्सल मुक्त राज्य बनाया जिसके कारण सूबे का विकास हुआ. यहां सड़के बनीं. गांव तक बिजली पहुंची. ऐसा इसलिए संभवन हुआ क्योंकि आपने केंद्र में मोदी सरकार को बनाया और यहां रघुवर दास को मौका दिया. विपक्ष पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंडमुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यों नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है.

उन्होंने कहा कि मानिका और लातेहार में जो काम भाजपा सरकार ने किये हैं वो मैं आपको बताना चाहता हूं- हमारी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्म स्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया. झारखंड राज्य आदिवासी संवर्धन सोसाइटी के तहत महिला किसान शक्ति के रूप में लेमन ग्रास और तुलसी को उपजा कर महिलाओं की आय में वृद्धि करने का काम किया. सिर्फ मनिका विधानसभा में 300 करोड़ रुपये की लागत से 554 किमी का रास्ता बना है.

शाह ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि आज लातेहार से भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान का प्रारंभ हो रहा है. मुझे आनंद है कि जहां चुनाव प्रचार होता है वहां लोग ही लोग दिखते हैं… अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय से की…उन्होंने कहा कि मेरे साथ बोलिए भारत माता की जय… मोदी जी दिल्‍ली में हैं, उनके तक यह आवाज पहुंचनी चाहिए..प्रचंड आवाज से बोलिए भारत माता की जय…


आपका वोट झारखंड को आगे ले जाने वाला

शाह ने कहा कि मैं झारखंड भाजपा को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने प्रचार अभियान के शुभारंभ के लिए उस भूमि को चुना, जो भूमि भगवान बिरसा मुंडा, नीलाम्बर-पीताम्बर की भूमि है, राजा मेदिनी राय की भूमि है, जिन्होंने देश के अपना सबकुछ न्यौछावर किया है. मैं लातेहार की क्रांतिकारी भूमि को प्रणाम करता हूं. लोग मरते रहे, युवाओं की जानें गईं लेकिन झारखंड राज्य का सपना पूरा नहीं हुआ. ये लड़ाई तब तक समाप्त नहीं हुई, जब तक कांग्रेस का शासन रहा. झारखंड की रचना तब हुई जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी, दिल्ली में अटल जी की सरकार बनी…अटल जी ने झारखण्ड का निर्माण करके झारखण्ड के लोगों को उनका अधिकार दिया. झारखंड को अधिकार देने का काम अटल बिहारी वाजपेयी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने किया. आपका वोट विकास करने वाला है, आपका वोट झारखंड को आगे ले जाने वाला है.

आप ये मत सोचना कि आप विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं: शाह

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि आपका एक वोट ये तय करेगा कि अगले 5 साल में झारखंड में किसकी सरकार बनेगी. आप ये मत सोचना कि आप विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं. मेरा आप सबसे कहना हैं कि आपका एक वोट झारखंड के विकास के लिए है, झारखंड को आगे बढ़ाने वाला है. पांच साल के बाद मैं आया हूं. हमारे रघुवर दास ने पांच साल में राज्य को आगे बढ़ाने का काम किया है. हमारे मोदी जी ने दिल्ली में बैठकर हर पल झारखंड के विकास की चिंता की है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आप 70 साल सत्ता में रहे. गरीबों के घर में बिजली, रसोई गैस क्यों नहीं पहुंची? भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तो हर घर में बिजली और मां-बहनों के पास रसोई गैस पहुंची. कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक पिछड़ा समाज के साथ अन्याय किया है. पिछड़ा समाज के लोग अपने संवैधानिक अधिकार की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस उनके अधिकार की मांग पर ध्यान नहीं दिया.

भाजपा सुनिश्चित करेगी पिछड़े समाज को अधिक से अधिक आरक्षण का लाभ मिले

आगे शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनकर आए तो पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक बनाकर करोड़ों-करोड़ों लोगों को उनका अधिकार दिया. पिछड़ा समाज को उसका अधिकार अधिक से अधिक मिले, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार आयोग बनाकर सुनिश्चित करेगी कि पिछड़े समाज को अधिक से अधिक आरक्षण का लाभ मिले. सन् 1857 की क्रांति में अंग्रेजों के खिलाफ जब पूरा देश लड़ रहा था तब सबसे बड़ी लड़ाई पलामू के लोगों ने लड़ी थी, यहां की जन-जातियों ने खुलकर हिस्सा लिया और क्रांति की मशाल को जलाए रखा.

कांग्रेस को चुनौती…

शाह ने कहा कि हमने 35 लाख लोगों के घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों को घर देने का काम किया और पूरे झारखंड के हर घर में शौचालय और पीने का पानी पहुंच जाये, इस प्रकार की व्यवस्था भी भाजपा की सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी से कि आपने 70 साल में क्या काम किया है? कांग्रेस को चुनौती है कि आपके 70 साल के काम, हमारे पांच साल के काम का हिसाब कर लो. हमारे पांच साल के काम आपके 70 साल पर भारी पड़ेंगे.

आदिवासियों के लिए 438 एकलव्य विद्यालय

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने तय किया कि देशभर में हर जिले में आदिवासियों के लिए एकलव्य विद्यालय बनाएंगे और हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देशभर में आदिवासियों के लिए 438 एकलव्य विद्यालय बनाए हैं. उन्होंने विपक्षी दल पर हमला करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत जी आज आदिवासी भाई-बहनों की बात करते हैं, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आप किसके साथ बैठे हो उस पार्टी के साथ जिसने 70 सालों में देश और आदिवासी भाइयों को लूटने का काम किया है.

मोदी सरकार कर रही है दिन-रात काम
शाह ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के सपने को पूरा करने के लिए मोदी सरकार दिन-रात काम कर रही है. झारखंड की रघुवर दास की सरकार ने सबसे बड़ा काम जो किया है, वह है नक्सलवाद को खत्म करने की दिशा में… रघुवर सरकार ने 5 साल के अंदर झारखंड में नक्सलवाद को खत्म करने काम किया है इसी का परिणाम है कि प्रदेश के हर गांव में बिजली, रोड, चूल्हा आदि पहुंच चुका है. यह इसलिए संभव हो पाया कि झारखण्ड में डबल इंजन की सरकार है. आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए मोदी सरकार ने बहुत काम किए हैं. 5 साल के अंदर आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की हमने रचना की, इस फंड से 32 हजार करोड़ रुपये आदिवासी भाइयों-बहनों के विकास के लिए दिए गए.

झारखंड की जनता को धन्यवाद

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि मैं झारखंड की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने मोदी जी को राज्य से 12 सीटें दी. अगर आपने इतनी सीटें नहीं दी होती तो केंद्र में नरेन्द्र मोदी जी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं बनती. आज झारखंड विकास के पथ पर अग्रसर है, क्योंकि ऊपर नरेन्द्र मोदी की सरकार है और राज्य में भी भाजपा की सरकार है. झारखंड को अटल जी ने बनाया, मोदी जी संवारेंगे और झारखण्ड को एक नंबर का राज्य बनाएंगे. झारखंड की जनता ने आपको दस साल का समय दिया था, लेकिन आप झारखण्ड के लिए कुछ नहीं कर पाए। मैं कांग्रेस और हेमंत जी से कहना चाहता हूं कि चुनाव में आप आ रहे हैं तो हिसाब लेकर आइए कि झारखण्ड के विकास के लिए क्या किया? झारखण्ड के लोगों को जवाब दीजिए. सोनिया-मनमोहन की सरकार ने झारखंड को केवल 55 हजार करोड़ रुपये दिए. नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए इससे छह हजार गुना अधिक धन 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रुपये दिए.

अनुच्छेद 370 और राम मंदिर का जिक्र

वोट के लालच में कांग्रेस ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 का समाधान नहीं निकाला. मोदी जी की सरकार ने भारत माता के मुकुट पर लगे इस कलंक को हटाकर इस समस्या का समाधान कर दिया. उन्होंने वहां मौजूद जनता से पूछा कि आप बताइए, राम मंदिर बनना चाहिए कि नहीं? मगर ये कांग्रेस पार्टी न्यायालय में केस ही नहीं चलने देती थी. अभी सुप्रीम कोर्ट ने सर्वानुमति से यह निर्णय कर दिया है. अब राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. हम चाहते थे कि निर्णय न्यायालय करे, संवैधानिक रूप से इस विवाद का अंत हो और देखिए सुप्रीम कोर्ट ने इसका समाधान कर दिया और भव्य राम मंदिर के निर्माण का प्रशस्त कर दिया. पीएम नरेन्द्र मोदी जी देश की एक के बाद एक समस्याओं का समाधान कर रहे हैं.

दहशत में रहते थे लोग: रघुवर दास
इससे पहलेरैली को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पहले मनिका के आसपास के लोग दहशत में रहते थे. हमारी सरकार ने इन्हें भयमुक्त कर दिया. उग्रवादियों के भय से जनता त्रस्त थी लेकिन अब झारखंड के लोग दिन-रात कभी भी बिना भय के निकलते है. इस क्षेत्र में विकास पहुंचाने का काम भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने किया. आजादी के बाद से यहां बिजली और सड़क की समस्या थी. भाजपा सरकार ने जनता को इस समस्या से निजात दिलाया.

पांच साल की स्‍थाई सरकार ने राज्‍य का सर्वांगीण विकास किया
सभा संबोधित करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि पांच साल की स्‍थाई सरकार ने राज्‍य का सर्वांगीण विकास किया है. उज्‍जवला योजना की चर्चा करते हुए दास ने कहा कि चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बना तो उसे गरीब की सबसे अधिक चिंता हुई. अब शहरी और ग्रामीण गरीबों को पीएम आवास उपलब्‍ध करा रहे हैं. झारखंड में पिछले पांच साल इसलिए काम हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रहित को ऊपर रखते हुए हर आदमी की चिंता की. आने वाले दिनों में झारखंड एक विकसित राज्‍य के रूप में गिना जाएगा.

अमित शाह आज सूबे में दो जनसभा को संबोधित कर रहे हैं
आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ सूबे के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए देश के गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज सूबे में दो जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. मनिका के बाद लोहरदगा में भाजपा प्रत्याशी सुखदेव भगत के लिए शाह जनता से वोट मांगेगे. उन्होंने झारखंड में आज से चुनावी शंखनाद कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें