kishangunj

  • Jan 14 2020 8:58AM
Advertisement

तेघरिया में ट्रांसफर हो किशनगंज गुड्स टर्मिनल

 ठाकुरगंज  : किशनगंज सांसद ने सोमवार को ठाकुरगंज में  पूर्वोतर सीमांत रेलवे के जीएम को सौंपे अपने मांग पत्र में किशनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित मालगोदाम व रैक प्वाइंट को शहर के तेघरिया सिटी में शिफ्ट करने की मांग रखी. सांसद डॉ जावेद आजाद  का कहना था कि माल गोदाम शिफ्ट होने से यात्री रेलगाड़ियों के आवागमन के लिए अतिरिक्त प्लेटफॉर्म उपलब्ध हो सकेगा तथा प्लेटफॉर्म पर साफ सफाई में सुधार होगा. उन्होंने शहर के कुछ रेल फाटकों पर रेल अंडर ब्रिज के निर्माण की भी मांग की. उन्होंने रेलवे की यूजर कमेटियों में किशनगंज के योग्य लोगों को सम्मिलित करने की भी मांग रखी.

 
ठाकुरगंज में लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव का उठा मुद्दा किशनगंज सांसद ने ठाकुरगंज होकर 5 ट्रेनों को डायवर्ट कर चलाने एवं इन ट्रेनों का ठाकुरगंज में ठहराव देने की मांगों को दोहराते हुए कहा कि आमान परिवर्तन के वर्षों बाद भी ठाकुरगंज के लोगो को लंबी दूरी की ट्रेन उपलब्ध नहीं है. 
 
इसलिए कैपिटल एक्सप्रेस, कंचन कन्या एक्सप्रेस, एनजेपी-आनंद विहार एक्सप्रेस, एनजेपी-उदयपुर एक्सप्रेस एवं दार्जिलिंग मेल का परिचालन ठाकुरगंज के रास्ते किया जाये एवं इन ट्रेनों का ठाकुरगंज में ठहराव दिया जाये. उन्होंने वर्तमान में चल रही एनजेपी-चेन्नई एक्सप्रेस के ठाकुरगंज ठहराव एवं पहाड़िया एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाने की भी मांग की.
 
एनएफ रेलवे इप्लाइज यूनियन ने जीएम को सौंपा मांग पत्र
ठाकुरगंज. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जीएम संजीव राय  के ठाकुरगंज  आगमन पर एनएफ रेलवे एप्लाइज यूनियन ने मांग पत्र सौंप कर उनसे  अपनी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का अनुरोध किया.  संगठन के सेक्रेट्री राहुल कुमार सिंह ने 12 सूत्री मांगों के जरिये राय का  ध्यान आकृष्ट किया.  मांग पत्र में  पिपरीथान  बतासी पोथिय और तैयबपुर   रेलवे स्टेशन पर वाटर सप्लाई का मुद्दा उठाया.  वही किशनगंज के सभी  रेलवे क्वार्टरों  में भी नियमित वाटर सप्लाई का भी ध्यान आकृष्ट किया गया.  इस मांग पत्र में ठाकुरगंज में रेलवे डॉक्टर की बहाली की मांग की गयी. इस दौरान  ठाकुरगंज में  रेलवे कॉलोनी में बाउंड्री वाल की मांग, ठाकुरगंज  स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज की मांग की गयी. इस दौरान  ठाकुरगंज में सामुदायिक भवन के समीप चिल्ड्रन पार्क की मांग की गयी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement