36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गला रेत कर अधेड़ की हत्या

कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की रात जहां विगत शुक्रवार से अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह की सकुशल घर वापसी हुई तो वहीं उनसे एक दिन पूर्व थाना क्षेत्र से ही लापता हुए लठिया निवासी श्याम कोड़ा का शव मिलने की खबर भी आयी. जिससे एक परिवार में जहां […]

कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की रात जहां विगत शुक्रवार से अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह की सकुशल घर वापसी हुई तो वहीं उनसे एक दिन पूर्व थाना क्षेत्र से ही लापता हुए लठिया निवासी श्याम कोड़ा का शव मिलने की खबर भी आयी.

जिससे एक परिवार में जहां खुशी का माहौल रहा वहीं दूसरे परिवार में कोहराम छाया रहा. नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र के लठिया भैड़ो टोला निवासी स्व रामू कोड़ा का दामाद श्याम कोड़ा (45 वर्ष) को नक्सलियों द्वारा गला रेतकर निर्मम हत्या कर सरैशाकोल झाड़ी में फेंक दिये जाने की सूचना है. बताते चलें कि श्याम कोड़ा मुंगेर जिला के कोठवा बंगलवा का रहने वाला था तथा वह विगत 15 वर्षों से अपने ससुराल लठिया भैड़ो टोला में रह रहा था.
लठिया भैड़ो टोला निवासी स्व. रामू कोड़ा को एकमात्र बेटी रहने के कारण अपने व पत्नी की देखरेख के लिए अपने ससुराल लठिया में ही रखता था. ग्रामीणों ने बताया कि श्याम कोड़ा लगभग 15 बर्ष से लठिया भैड़ोटोल में रह रहा था. शव मिलने के बाद मृतक श्याम कोड़ा की पत्नी मुन्नी देवी ने बतायी कि गुरुवार की शाम को बगल के खेत में लगे मसूर को गाय चर रहा था, जिसे खेत से निकालने की बात कहकर घर से निकला था.
लेकिन जब देर रात तक वापस घर नहीं आया तो अपने परिवार के यहां फोन कर खोजबीन किया, लेकिन एक सप्ताह बाद भी उनका सुराग नहीं मिला. बुधवार की देर शाम में चरवाहा द्वारा सरैशाकोल में काफी बदबू आने की बात कहने के बाद जब लोगों ने वहां जाकर देखा तो श्याम कोड़ा का शव होने की जानकारी मिली. इसकी जानकारी मिलते ही गुरूवार की सुबह परिजनों ने जाकर देखा तो उनका गला रेतकर हत्या किया हुआ था.
वहीं शव मिलने की जानकारी मिलने बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पीरीबाजार थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने थाना की पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर भेजे गये एसटीएफ चीता-2, कजरा सीआरपीएफ 131 बटालियन और जिला पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेज दिया. इस संबंध में पीरीबाजार थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने कहा कि हत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. अनुसंधान जारी है जल्द ही हत्या के कारणों का खुलासा कर दिया जायेगा.
घटना को नक्सली वारदात से जोड़कर देखा जा रहा . घटना को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं हो रही थी, कोई इस घटना को जमीन विवाद से जोड़कर देख रहा था तो कोई इसे नक्सली घटना करा दे रहा था. वहीं सूत्रों की मानें तो घटना को नक्सली वारदात से ही जोड़कर देखा जा रहा है. जिस तरह से नक्सली गला रेतकर हत्या की घटना को अंजाम देते हैं उसी तरह श्याम कोड़ा की भी हत्या की गयी.
हालांकि शव को पास अपने आदतानुसार नक्सलियों ने कोई परचा नहीं छोड़ा जिस वजह से कुछ लोग इसे नक्सली घटना के अलावा भी अन्य कारणों से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस अनुसंधान में जुट गयी है, जल्द ही हत्या के कारणों का भी खुलासा कर दिया जायेगा.
युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार
लखीसराय. जिले के बड़हिया सीमा पार पटना जिले के पचमहला ओपी क्षेत्र अंतर्गत पचमह के एक युवक की हत्या कर रेलवे लाइन पर एक बोरे में फेंक जाने के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने एनएच 80 जाम कर दिया.
जिसके परिणामस्वरूप बड़हिया बाजार में छोटे-बड़े वाहनों की दो घंटे तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रही, जिससे नगरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि पचमहला में ग्रामीणों ने 12 बजे एनएच 80 जाम किया जिसका असर बड़हिया नगर में दो बजे से लगा. दो घंटे के बाद जाम टूटा तो नगरवासियों एवं छोटे वाहनों के चालकों ने राहत की सांस ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें