34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजिरी बना अस्पताल से चिकित्सक गायब रहने पर सिविल सर्जन ने जांच के लिए गठित की कमेटी

लखीसराय : सर, रजिस्टर पर एडवांस में हाजिरी बनाकर चिकित्सक अस्पताल से रहती हैं गायब. मरीजों को चिकित्सक का इंतजार करने के बाद लौटना पड़ता है बैरंग वापस. उपरोक्त बातें लिख सदर प्रखंड के कछियाना पंचायत के निवासियों ने सिविल सर्जन को लिखित शिकायत देकर पंचायत में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र की हालत बयां की […]

लखीसराय : सर, रजिस्टर पर एडवांस में हाजिरी बनाकर चिकित्सक अस्पताल से रहती हैं गायब. मरीजों को चिकित्सक का इंतजार करने के बाद लौटना पड़ता है बैरंग वापस. उपरोक्त बातें लिख सदर प्रखंड के कछियाना पंचायत के निवासियों ने सिविल सर्जन को लिखित शिकायत देकर पंचायत में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र की हालत बयां की तथा अस्पताल का हाजिरी रजिस्टर की कॉपी भी सिविल सर्जन को दी जिसमें चिकित्सा पदाधिकारी रिंकी कुमारी के द्वारा अग्रिम 11 दिसंबर के डेट में हाजिरी बना हुआ साफ दिखाई दे रहा था. जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ सुरेश शरण ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके लिए जांच कमेटी गठित कर दी.

मिली जानकारी के अनुसार कछियाना एपीएचसी में विगत कई दिनों से चिकित्सकों के नहीं रहने से ग्रामीण परेशान थे, किसी को भी अपनी रोग का इलाज कराने एपीएचसी पहुंचने पर चिकित्सक नदारद ही दिखाई देते थे, जिनका इंतजार कर उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ता था.
जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था. अंतत: ग्रामीणों ने एपीएचसी का रजिस्टर जब जांचा तो रजिस्टर में चिकित्सा पदाधिकारी का रिंकी कुमारी का 11 दिसंबर के डेट में अग्रिम हाजिरी बनी हुई थी. वहीं अन्य लोगों का दस दिसंबर तक का हाजिरी बना हुआ था. फिर क्या था ग्रामीणों ने रजिस्टर का फोटो खींच इसकी शिकायत सिविल सर्जन से कर दी.
इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ सुरेश शरण ने बताया कि डॉ रिंकी कुमारी का ड्यूटी से गायब होने का आवेदन मिला है. इस आलोक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभात शर्मा से उक्त शिकायत के बारे में बातचीत की गयी है. उन्होंने बताया कि इसको लेकर एक कमेटी भी गठित कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि आरोप सही पाये जाने के बाद आरोपी चिकित्सा पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें