33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मेन लाइन में बायपास पुल पर चढ़ाये गार्डर में आयी खराबी

लखीसराय : जिले के बहुप्रतीक्षित बायपास के पूर्ण होने में थोड़ी तकनीकी समस्या सामने आ रही है. हालांकि उन समस्याओं को जल्द दूर कर लेने की भी बात पीडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता कह रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार बायपास को चालू करने की दिशा में सबसे बड़ी बाधा किऊल-गया व किऊल-मोकामा रेल लाइन पर […]

लखीसराय : जिले के बहुप्रतीक्षित बायपास के पूर्ण होने में थोड़ी तकनीकी समस्या सामने आ रही है. हालांकि उन समस्याओं को जल्द दूर कर लेने की भी बात पीडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता कह रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार बायपास को चालू करने की दिशा में सबसे बड़ी बाधा किऊल-गया व किऊल-मोकामा रेल लाइन पर पुल निर्माण ही थी, जिसे विगत पांच दिसंबर को मेन लाइन पर गार्डर चढ़ाने के साथ ही दूर कर लिया गया था.
वहीं अब गार्डर की फीटिंग में कुछ तकनीकी समस्या भी सामने आने की सूचना है. बताया जा रहा है कि मेन लाइन पर चढ़ाये गये गार्डर में से दो-दो गार्डर का दोनों दिशाओं से पुल से गैप बढ़ा हुआ है, जिससे गार्डर का एलाइमेंट सही नहीं मिल रहा था, जिससे सभी गार्डर को जोड़ने में समस्या आ रही थी, लेकिन कंस्ट्रक्शन कंपनी के अभियंताओं के द्वारा एलाइमेंट को किसी तरह ठीक कर गार्डरों को एक दूसरे से पत्ती लगाकर जोड़ने का काम किया जा रहा है, लेकिन पुल से गार्डरों का गैप कम नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि गार्डरों को जोड़ने का काम बुधवार तक कर लिया जायेगा. उसके बाद पुल के अन्य कामों को आगे बढ़ाया जायेगा. वहीं अभी तक गया लाइन पर पुल पर ढलाई भी अभी तक नहीं किया गया है.
वहीं बाजार में दिसंबर के अंतिम महीने तक बायपास के चालू होने की संभावना तो जतायी जा रही है, लेकिन पुल पर चल रहे कार्य को देखकर ऐसा प्रतीत होता दिख नहीं रहा है. क्योंकि किऊल-गया रेलखंड पर विगत एक महीना पूर्व गार्डर तो चढ़ा दिया गया, लेकिन अभी तक उसपर ढलाई व पीचिंग का कार्य नहीं हो पाया है, तो मेन लाइन की बात तो अभी दूर है. पुल पर ढलाई के साथ ही सुरक्षा दीवार तक भी दिया जाना है.
बोले अभियंता
पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता जोगिंदर प्रसाद सिंह ने बताया कि गार्डर में छोटी-छोटी तकनीकी समस्या आयी थी, जिसे ठीक कर लिया गया है. बायपास पुल का कार्य तेजी से किया जा रहा है. बायपास का कार्य भी लगभग पूरा कर लिया गया है. इसे जनवरी महीने में चालू करने की पूरी कोशिश की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें