Advertisement

lakhisarai

  • Nov 19 2019 8:21AM
Advertisement

अशोकधाम में बनाया जायेगा इएसआइ अस्पताल : श्रममंत्री

 लखीसराय : स्थानीय भाजपा कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित अशोक धाम मंदिर परिसर की जमीन पर भारत सरकार द्वारा स्वीकृत इएसआई अस्पताल का निर्माण कराया जायेगा. 

 
उन्होंने कहा इसके पूर्व तक राज्य भर में सिर्फ 16 जिलों के लिए इएसआई हॉस्पिटल बनाने की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन अब 22 जिलों को फिर से शामिल कर भारत सरकार की ओर से इएसआई हॉस्पिटल निर्माण के लिए स्वीकृति दी जा चुकी है. उन्होंने कहा इस प्रकार राज्य भर में सभी 38 जिलों में इएसआई हॉस्पिटल के निर्माण कराये जायेंगे. 
 
एक अन्य मामलों में श्रम मंत्री ने कहा कि जिले में निर्माणाधीन श्रम संसाधन भवन बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा जिले में श्रम संसाधन भवन का निर्माण हो जाने से बेरोजगारों नौजवानों एवं अन्य लोगों को काफी सहूलियत होगी और एक ही भवन से मजदूर अपने सारी समस्याओं का निपटारा कर पायेंगे.
 
 इसके पूर्व श्रम संसाधन मंत्री श्री सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी प्रधान कार्यालय में जन संवाद कार्यक्रम का भी आयोजन किया. इस दौरान भी कृषि बाढ़ आपदा सहित कई अन्य जन शिकायत के भी मामले आये. इस दौरान उन्होंने लोगों की फरियादियों को सुनते हुए फटाफट  निपटारा के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement